केन्द्र सरकार द्वारा दी जा रही सहायता से गहलोत सरकार जनता को दे राहत : सांसद रामचरण बोहरा

सांसद रामचरण बोहरा ने दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर प्रदेश के कोरोना के कारण हो रही विकट हालातों पर चर्चा की।

0
383
दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करते हुए सांसद बोहरा
दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करते हुए सांसद बोहरा

  • लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से की मुलाकात
  • कोरोना आपदा प्रबंधन, रेमेडिसिवर इंजेक्शन सहित चिकित्सा उपकरणं एव संसाधनों को लेकर की विस्तृत चर्चा। केन्द्र सरकार हर संभव कर रही है मदद : सांसद रामचरण बोहरा

पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर

सांसद रामचरण बोहरा ने दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर प्रदेश के कोरोना के कारण हो रही विकट हालातों पर चर्चा की। करोना आपदा प्रबंधन, ऑक्सीजन, रेमेडीसिवर इंजेक्शन सहित चिकित्सा उपकरणों एवं संसाधनों को लेकर विस्तृत चर्चा की ओर प्रदेश की आवश्यकता को बताया। उनके साथ चित्तौडगढ सांसद, सीपी.जोशी भी उपस्थित रहे ।

इस अवसर पर सांसद बोहरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 551 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने के निर्णय का स्वागत किया ओर कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा दी जा रही सहायता से गहलोत सरकार जनता को तुरंत राहत दे, बजाय वो केन्द्र सरकार पर इधर उधर आरोप लगाये ।

सांसद बोहरा ने कहा कि राजस्थान को राष्ट्रीय प्लान के अनुसार आवंटित तरल मैडिकल ऑक्सीजन की निर्धारित मात्रा की आपूर्ति एवं परिवहन के लिए राज्य में पर्याप्त क्षमता के टैंकर उपलब्ध नहीं होने के कारण समस्या का सामना करना पड रहा है। इसलिए राज्य की आपात स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए 120 मैट्रिक टन तरल मैडिकल ऑक्सीजन तत्काल रूप से मैसर्स आईनोक्स एअर प्रोडक्ट्स प्रालि, भिवाडी अलवर से उपलब्ध करवाने एवं आवश्यक मात्रा पर अन्य राज्यों से आवंटित करवाने ओर इनके परिवहन हेतु टैकंर उपलब्ध करवाने का आग्रह मुख्य रूप से किया । इस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा0 हर्षवर्धन ने सांसद बोहरा को आश्वासित किया है कि राजस्थान के हालात के अनुसार त्वरित गति से कार्यवाही की जायेगी


Leave a Reply