‘नर्मदा’ के ‘हाथ’ में हैं कमलनाथ की सरकार, मगर चलेगा लंबा ड्रामा

0
637
कमलनाथ, मुख्यमंत्री,मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार अब संकट में है. वहां पर कई तरह के समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं. तो क्या समझा जाय सब सरकार बचेगी या नहीं इसपर जरुर काम हो रहा है. आइये जानते की कमलनाथ की सरकार किसके हाथ में हैं. कौन है जो कमलनाथ की सरकार बचा सकता है.

एनपी प्रजापति, विधान शभा अध्यक्ष, मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में नर्मदा नदी है और इन दिनों मध्यप्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष भी नर्मदा प्रसाद प्रजापती हैं. दोनों का महत्व इस लिए बढ़ जाता है कि क्योंकि कांग्रेस के दिग्गज नेता है नर्मदा प्रसाद प्रजापति. जो कई बार के विधायक हैं. मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के रहने वाले हैं. अब सरकार को फ्लोर टेस्ट करना है. इसमें सभी विधायक अपने अपने दल का समर्थन करेंगे. ऐसे में काग्रेस की सरकार की बचेगी या नहीं लेकिन विधान सभा अध्यक्ष की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है.

कमलनाथ, मुख्यमंत्री , मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के विधान सभा चुनाव २०१८ में कांग्रेस को बड़ी मजबूती से कमलनाथ ने सम्भाला था. साथ ही साथ उन्होंने नर्मदा नदी के मुद्दे को लेकर जोरदार प्रचार भी किया था लेकिन अब वो भी दमदारी से इस मुद्दे को भूल रहे हैं. अब कमलनाथ की सरकार को यह दो लोग बचा सकते है. चाहे वो नर्मदा प्रसाद प्रजापति हो या माँ नर्मदा हो.


Leave a Reply