Home राजनीति नवजोत सिंह सिद्धू अभी भी हैं भाजपा से राज्यसभा सांसद ! २०२२...

नवजोत सिंह सिद्धू अभी भी हैं भाजपा से राज्यसभा सांसद ! २०२२ तक है कार्यकाल


नवजोत सिंह सिद्धू , कांग्रेस विधायक

नवजोत सिंह सिद्धू को आप जाते हैं न ? इन्हें कोई क्यों नहीं जानेगा. अपनी जोरदार भाषण शैली के लिए जाने जाते हैं. कई बार लोक सभा सदस्य रहे. राजनीति में एक चर्चित चेहरा हैं. दोनों राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस में इन्होंने लम्बी पारी खेली है. देश के मशहूर क्रिकेटर भी रहे हैं. लेकिन ये ज्यादा चर्चा में तब आये, जब इन्होंने भाजपा से राज्यसभा की सदस्यता छोड़ दी. पंजाब में विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस ज्वाइन कर लिया था. पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बन गए थे. हालांकि, इन दिनों चर्चा में बने हैं क्योंकि मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

पत्नी कौर के साथ इन्होने भाजपा छोड़ दिया था. लेकिन क्या आपको पता है कि नवजोत सिंह सिद्धू अभी भी भाजपा से राज्यसभा सदस्य हैं. जब राज्य सभा की वेबसाइट https://rajyasabha.nic.in/rsnew/member_site/since1952.aspx पर देखा गया तो वहां पर 1952 से लेकर वर्तमान 2020 तक के सभी सदस्यों के नाम लिखे हैं तो उसी कड़ी में 118 नम्बर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम है. जहां पर 25/04/2016 से 24/04/2022 तक कार्यकाल लिखा गया है.

राज्यसभा की वेबसाइट पर 118 नम्बर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिखा है. कार्यकाल को अपडेट नहीं किया गया है.

राज्यसभा में सदस्यों का कार्यकाल 6 वर्ष के लिए होता है. जबकि नवजोत सिंह सिद्धू ने 18 जुलाई 2016 को ही इस्तीफ़ा दे दिया था. मगर अभी इनका कार्यकाल 22 तक दिखाया जा रहा है. जब राज्यसभा के सदस्यों का कार्यकाल 6 साल के लिए है, तो ऐसे में अजमल खान का दो साल, सत्येन्द्र नाथ बॉस दो साल, प्रो. असीमा खान का दो साल और निर्मला कुमारी देशपाण्डेय का दो साल का कार्यकाल अपडेट है लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू का क्यों अपडेट नहीं किया गया है ? राज्य सभा की वेबसाइट की इस जानकारी से लोग भ्रमित हो रहे हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू , कांग्रेस विधायक


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

चौधरी साहब ताउम्र ग़रीबों, किसानों, नौजवानों और वंचितों की आवाज़ बने रहे : यज्ञेन्दु

चौधरी अजीत के बेटे जयंत ने दी सोशल मीडिया से जानकारी देश भर के नेताओं ने भावभीनी...

वैक्सीनेशन के पश्चात् मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम की फोटो नहीं लगाने वाला बयान अत्यन्त शर्मनाक : राजेन्द्र राठौड़

राजस्थान में ऑक्सीजन का कोटा 100 मीट्रिक टन बढ़ाकर 280 मीट्रिक टन से 380 मीट्रिक टन किया है ...

प्रदेश युवा कांग्रेस ने “सेवा दिवस” के रुप में मनाया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जन्मदिन

प्रदेश के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर, फल, भोजन, मास्क एवं सैनिटाइजर वितरण कार्यक्रम पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर  राजस्थान...

केन्द्र सरकार द्वारा दी जा रही सहायता से गहलोत सरकार जनता को दे राहत : सांसद रामचरण बोहरा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से की मुलाकात कोरोना आपदा प्रबंधन, रेमेडिसिवर...

कोरोना मरीजों और उनके परिजनों के लिए प्रदेश युवा कांग्रेस ने शुरू की ‘जनता रसोई’

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा "कोई भूका ना सोए" को आगे बढ़ाते हुए को खाना उपलब्ध करवाने का लिया संकल्प पोल...