Home राजनीति नवजोत सिंह सिद्धू अभी भी हैं भाजपा से राज्यसभा सांसद ! २०२२...

नवजोत सिंह सिद्धू अभी भी हैं भाजपा से राज्यसभा सांसद ! २०२२ तक है कार्यकाल


नवजोत सिंह सिद्धू , कांग्रेस विधायक

नवजोत सिंह सिद्धू को आप जाते हैं न ? इन्हें कोई क्यों नहीं जानेगा. अपनी जोरदार भाषण शैली के लिए जाने जाते हैं. कई बार लोक सभा सदस्य रहे. राजनीति में एक चर्चित चेहरा हैं. दोनों राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस में इन्होंने लम्बी पारी खेली है. देश के मशहूर क्रिकेटर भी रहे हैं. लेकिन ये ज्यादा चर्चा में तब आये, जब इन्होंने भाजपा से राज्यसभा की सदस्यता छोड़ दी. पंजाब में विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस ज्वाइन कर लिया था. पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बन गए थे. हालांकि, इन दिनों चर्चा में बने हैं क्योंकि मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

पत्नी कौर के साथ इन्होने भाजपा छोड़ दिया था. लेकिन क्या आपको पता है कि नवजोत सिंह सिद्धू अभी भी भाजपा से राज्यसभा सदस्य हैं. जब राज्य सभा की वेबसाइट https://rajyasabha.nic.in/rsnew/member_site/since1952.aspx पर देखा गया तो वहां पर 1952 से लेकर वर्तमान 2020 तक के सभी सदस्यों के नाम लिखे हैं तो उसी कड़ी में 118 नम्बर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम है. जहां पर 25/04/2016 से 24/04/2022 तक कार्यकाल लिखा गया है.

राज्यसभा की वेबसाइट पर 118 नम्बर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिखा है. कार्यकाल को अपडेट नहीं किया गया है.

राज्यसभा में सदस्यों का कार्यकाल 6 वर्ष के लिए होता है. जबकि नवजोत सिंह सिद्धू ने 18 जुलाई 2016 को ही इस्तीफ़ा दे दिया था. मगर अभी इनका कार्यकाल 22 तक दिखाया जा रहा है. जब राज्यसभा के सदस्यों का कार्यकाल 6 साल के लिए है, तो ऐसे में अजमल खान का दो साल, सत्येन्द्र नाथ बॉस दो साल, प्रो. असीमा खान का दो साल और निर्मला कुमारी देशपाण्डेय का दो साल का कार्यकाल अपडेट है लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू का क्यों अपडेट नहीं किया गया है ? राज्य सभा की वेबसाइट की इस जानकारी से लोग भ्रमित हो रहे हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू , कांग्रेस विधायक


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...