NHM MP Recruitment: मेडिकल क्षेत्र में निकली भर्ती, जिसके पास है यह डिग्री जल्द करें आवेदन

0
28
nurse staff and pharmacist

NHM MP Recruitment: सरकारी क्षेत्र में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार अवसर आया है। मध्य प्रदेश में 12 वीं पास करने के बाद मेडिकल क्षेत्र में पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए भर्ती निकली है। नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश द्वारा 1,222 पदों पर नौकरी के लिए अधिसूचना जारी की है। जारी अधिसूचना के मुताबिक, इस भर्ती के जरिए स्टाफ नर्स (staff nurse )और फार्मासिस्ट (pharmacist) के खाली पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए स्ट्रैटेजिक एलायंस मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (SAMS) की आधिकारिक वेबसाइट sams.co.in पर जाकर करना होगा।

पदों का विवरण

कुल पदों की संख्या : 1,222 पद
स्टाफ नर्स के लिए : 611 पद
फार्मासिस्ट पद के लिए : 611 पद

इन पदों के लिए योग्यता

स्टाफ नर्स के पदों के लिए उम्मीदवार के पास 12वीं पास के साथ जीएनएम (GNM) या बीएससी नर्सिंग (B.Sc Nursing) की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार का पंजीकरण राज्य नर्सिंग काउंसिल में भी अनिवार्य है। वहीं, फार्मासिस्ट पदों के लिए उम्मीदवार के पास साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास के साथ फार्मासिस्ट में डिप्लोमा या डिग्री होनी आवश्यक है।

आयु सीमा

उपरोक्त पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के लिए उम्र सीमा में छूट दी गई है।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू होने की तारीख : 1 मई, 2022
आवेदन करने की अंतिम तारीख : 30 मई, 2022

वेतन

स्टाफ नर्स के लिए : 20,000 रुपए प्रति महीना
फार्मासिस्ट के लिए : 15,000 रुपए प्रति महीना


Leave a Reply