‘दीपक’ के उजाले से जाम के ‘अन्धकार’ से मिलेगी राहत, रिंग रोड से बदल जाएगी आपकी ‘चाल’

केंद्रीय सड़क परिवहन गड़करी के निजी सचिव दीपक के इस प्रयास से आने वाले दिनों में जौनपुर वासियों को बेहतर यातायात में आसानी मिलेगी। इसकी पूरी रूपरेखा तैयार हो गई है।

0
747
जौनपुर के जिलाधिकारी के साथ बातचीत करते हुए दीपक पाठक।
जौनपुर के जिलाधिकारी संग बैठक में बोलते हुए दीपक पाठक।

  • राष्ट्रीय राजमार्ग 135 जौनपुर अयोध्या मार्ग में जौनपुर-खेतासराय-शाहगंज में बाईपास बनाने की कार्ययोजना पर चर्चा
  • आजमगढ़ मार्ग से संपर्क के बाद रिंग रोड को शाहगंज मार्ग में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पास मिला दिया जाएगा

पोल टॉक नेटवर्क | जौनपुर

अपने जिले की सड़कों को बेहतर करने का लगातार सपना देख रहे दीपक पाठक (deepak pathak ) इसके लिए अथक परिश्रम से लगे हैं. इनके प्रयास का ही प्रतिफल है कि अब जल्द ही पूरे मुख्यालय को रिंग रोड की सौगात मिलने जा रही है। जिससे रेलवे क्रासिंग की वजह से लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगी। दीपक पाठक जौनपुर निवासी हैं। पिछले कई वर्षों से जौनपुर में बेहतर सड़के हों इसके लिए काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं जौनपुर से जाने वाले प्रमुख राजमार्गों और अन्य मार्गों को बेहतर करने के लिए प्रयास करके बेहतर करवा भी रहे हैं। इस प्रयास से आमजन को काफी राहत मिली है।

जौनपुर के जिलाधिकारी के साथ बैठक करते हुए दीपक पाठक।
जौनपुर के जिलाधिकारी के साथ बैठक करते हुए दीपक पाठक।

रेलवे क्रॉसिंग की वजह से जिले में कई जगह जाम की स्थिति से रोज लोगों को परेशान होना पड़ता है। लेकिन सोमवार को जौनपुर (jaunpur) के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में हुई एक बैठक हुई है. जिसमें केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी के निजी सचिव दीपक पाठक (nitin gadkari ps deepak pathak ), मुख्य अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग आलोक कुमार पांडेय, अपर जिलाधिकारी (भू-राजस्व) रजनीश राय की उपस्थिति में एक उच्चस्तरीय बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग 135 जौनपुर अयोध्या मार्ग में जौनपुर-खेतासराय-शाहगंज में बाईपास बनाने की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की गई। मुख्य रूप से जौनपुर नगर को भारी वाहनों के आवागमन से मुक्त करने की कार्ययोजना तैयार की गई।

प्रस्तावित रिंग रोड वाराणसी-लखनऊ हाइवे के हौज सिरकोनी से निकलकर धर्मापुर के पास केराकत मार्ग में मिलेगा। इसी रोड को विस्तारित करते हुए आजमगढ़ मार्ग में केशवपुर रेलवे क्रासिंग के आगे मिला दिया जाएगा। आजमगढ़ मार्ग से संपर्क के बाद रिंग रोड को शाहगंज मार्ग में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पास मिला दिया जाएगा। इसी क्रम में पूर्व में प्रस्तावित जौनपुर अयोध्या मार्ग को विस्तारित करते हुए जौनपुर नगर के पश्चिमी इलाको को जोड़ते हुए यह मार्ग लखनऊ वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग और प्रयागराज जाने वाले मार्ग में मिला कर सम्पूर्ण जौनपुर नगर को चौतरफा बाहर से सड़क से आच्छादित किये जाने की कार्ययोजना तैयार कर ली गई है।

खेतासराय कस्बा और शाहगंज कस्बा के लिए भी बाईपास बनाये जाने के सम्बन्ध में चर्चा हुई, दोनो कस्बों के बाईपास बनाते हुए आगे शाहगंज-सुल्तानपुर रोड से जोडा जायेगा, जिसे आगे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से मिला दिया जायेगा, जिसकी वजह से इन कस्बों में लगने वाले जाम से निजात मिल जायेगा। उपरोक्त रोड के बन जाने से बाहरी जनपद से दूसरे जनपद में जाने वाले भारी और हल्के वाहन नगर सीमा के बाहर से गंतव्य तक जा सकेंगे। इस कार्य की सभी ने प्रसंशा की है.


Leave a Reply