Home चुनाव उत्तर प्रदेश पालघर में हुई मॉब लिंचिंग के विरुद्ध लखनऊ में उपवास और दी...

पालघर में हुई मॉब लिंचिंग के विरुद्ध लखनऊ में उपवास और दी गई श्रद्धांजलि


लखनऊ : लखनऊ में लोगों ने लॉक डाउन की मर्यादा बनाए रखते हुए, अपने अपने घरों में उपवास किया। यह उपवास विगत दिनों पालघर, महाराष्ट्र में दो साधुओं समेत तीन लोगों की मॉब लिंचिंग के विरोध में है। हम सब इस निर्मम हत्या से स्तब्ध हैं और इसकी कड़ी भत्सर्ना करते हैं। अपने-अपने घरों में सभी उपवास पर बैठे संवेदनशील लोगों ने एक साथ अपील किया कि “मॉब लिंचिंग के विरुद्ध हम सब एक हैं”

पालघर : मारने वालों में 9 बच्चे भी शामिल, कुल 110 लोग हिरासत में, गृह मंत्री ने बताया था 101 !

हम सब मॉब लिंचिंग के विरुद्ध एक है 

उपवास खत्म करके शाम को मोमबत्ती जलाकर हम लोगों ने आत्माओं को श्रद्धांजलि दी। इस मुश्किल घड़ी में हम लोग कहना चाहते हैं कि देश के कोने कोने से लोग इस उपवास का समर्थन करते हुए कह रहे हैं कि हम सब मॉब लिंचिंग के विरुद्ध एक हैं । इस उपवास के माध्यम से हम सरकार से अपील करते हैं कि बहुत जल्दी ही मॉब लिंचिंग पर कठोर कानून बनाए ताकि अपराधी अपने किये अपराध की कठोर सजा पाएँ। यह कानून बनाने की पूर्व में सुप्रीम कोर्ट भी माँग कर चुका है। अब जितनी भी कानून बनाने में देर होगी, उसका नुकसान हम सबको होगा, इसलिए जल्द से जल्द सरकार इस कानून को बनाए और प्रभावी रूप से लागू करे।

पालघर : 101 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में, गृह मंत्री ने दिए जाँच के आदेश

घरों में एकांत में बैठे और प्रार्थना और श्रद्धांजलि

आजके इस उपवास में अपने अपने घरों में एकांत में बैठे और प्रार्थना और श्रद्धांजलि में बहुत से ज़िम्मेदार लोगों में एक्टिविस्ट रामकिशोर जी, राजनेता सुरेंद्र राजपूत, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता राजनाथ शर्मा, थियेटर आर्टिस्ट राकेश पांडे, लेखक हफ़ीज़ क़िदवई, एक्टिविस्ट पवन यादव, पटेश्वरी प्रसाद, वीरेंद्र त्रिपाठी, केके शुक्ला, हसीब खान, रज़ि उल अस्करी, आशीष आदि शामिल हुए। उपवास को राही मासूम रज़ा एकेडमी, खुदाई ख़िदमतगार, लखनऊ कल्चर सोसायटी, गाँधी समारोह ट्रस्ट, बाराबंकी, एस्ट्रल एजुकेशनल सोसायटी समेत कई संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने समर्थन किया.

पालघर : जूना अखाड़े ने CM योगी से लगाई न्याय की गुहार, शिवसेना के हैं MP और MLA , नहीं आया बयान !


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

1 COMMENT

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...

%d bloggers like this: