पीएम मोदी से अपील, देश के सभी सांसदों और विधायकों को अपनी पीएचसी गोंद लेने को कहें

२४ मार्च को शाम ८ बजे पीएम करेगे देश को सम्बोधित !

0
852
पीएम नरेन्द्र मोदी
पीएम, नरेन्द्र मोदी

दुनिया में कोरोना को लेकर परेशानी बढ़ रही है. भारत में भी इसे लेकर लोग परेशान है. मैं पत्रकार हूँ और कोरोना को लेकर चिंतित हूँ. दुनिया से जो आंकड़े आ रहे हैं वो चिंता दे रहे हैं. भारत बहुत बड़ा आबादी वाला देश है. जाहिर है की यहाँ पर स्वास्थ्य व्यवस्था भी उतनी बेहतर नहीं है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ही लोगों की एक उम्मीद हैं.तो इसलिए प्रिय पीएम मोदी आप देश के 788 सांसदों और 4116 विधायकों को कहिये कि वो अपने क्षेत्र की पीएचसी और सीएचसी को गोंद ले और उसे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मजबूत करें . यह अपील इसलिए है क्योंकि आप आज शाम 8 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं. देश आपके साथ खड़ा है.

नरेन्द्र मोदी, पीएम , भारत

विकास के काम बाद में हो जायेगे

भारत में कुल 28,863 पीएचसी हैं. और सांसदों की संख्या (245 Members of Rajya Sabha 543 Members of Lok Sabha) है. वही विधायकों की संख्या 4116 है. किसी न किसी हालत में यही 28,863 पीएचसी लोगों के काम आ रहे हैं. उन भवनो को अगर कोरोना के लिए तैयार कर लिया जाय तो बेहतर होगा. विधायक की देख रेख में उन्हें दे देगे तो लोग आराम से कोरोना की जाँच करवाने वहां जा सकेंगे. सांसदों की जो निधि जो है उससे सडक और विकास का काम बाद में हो जायेगा. पहले उन्हें कोरोना से लड़ने में अपने लोगों की मदद करनी चाहिये. पीएम सर आप विधायको से अपील करिए. चाहे वो किसी दल के है. उनसे यही अपील होनी चाहिए.

…ताकि लोगों को मिले बेहतर इलाज

क्योंकि देखने और सुनने में आ रहा है की कोरोना के प्रति लोग लापरवाही कर रहे हैं. मास्क तक की कालाबाजारी हो रही है. उससे बचने का सबसे बड़ा तरीका है. सांसदों की निगरानी में यह काम देना चाहिए. क्योंकि आपने कभी भी इन जन प्रनिधियों से कोई काम करने के लिए नहीं बोला है. हमेशा जनता को ही बोला है. देश के लोग हमेशा आपके साथ खड़े रहे हैं. और अब आपको भी खडा होने का समय आ चुका है. एक पत्रकार के नाते मेरी यह अपील और सुझाव है.


Leave a Reply