पोल टॉक के एडिटर संतोष को मिला सम्मान, डॉ किरण मिश्रा हुईं सम्मानित

नई दिल्ली के हिंदी भवन में रविवार को 'युवा उत्कर्ष साहित्यिक मंच' द्वारा आयोजित कार्यक्रम में साहित्य और पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे लोगों को सम्मानित किया गया.

0
22
पोल टॉक के एडिटर को किया गया सम्मानित।
पोल टॉक के एडिटर को किया गया सम्मानित।

  • नई दिल्ली के हिंदी भवन में ‘युवा उत्कर्ष साहित्यिक मंच’ का कार्यक्रम
  • साहित्य और पत्रकारिता पर हुआ चिंतन, सभी ने कही अपनी बात

पोल टॉक नेटवर्क | नई दिल्ली

नई दिल्ली के हिंदी भवन में रविवार को ‘युवा उत्कर्ष साहित्यिक मंच’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में साहित्य और पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे लोगों को सम्मानित किया गया. पोल टॉक (POLL TALK) के एडिटर संतोष कुमार पांडेय को ‘मेजर वीरेंद्र सिंह यादव स्मृति सम्मान-2020’ और वहीं साहित्य के क्षेत्र में डॉ. किरण मिश्रा सम्मान मिला। हालांकि, किरण मिश्रा खुद मौजूद नहीं थीं, उनका प्रतिनिधित्व उनकी बेटी गौरी मिश्रा ने किया।

डॉ किरण मिश्रा के प्रतिनिधि के रूप में सम्मान प्राप्त करतीं हुईं गौरी मिश्रा।
डॉ किरण मिश्रा के प्रतिनिधि के रूप में सम्मान प्राप्त करतीं हुईं गौरी मिश्रा।

‘युवा उत्कर्ष साहित्यिक मंच’ कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व रक्षा सचिव योगेंद्र नारायण ने की. उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि साहित्य को पांचवा पिलर मानना चाहिए। बिना इनके बेहतर समाज का निर्माण असम्भव है. उन्होने हिंदी भाषा को भी मजबूत करने की बात कही. वहीँ कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार अरविन्द कुमार सिंह ने भी साहित्य को लेकर अपने विचार रखे.

पोल टॉक के एडिटर संतोष कुमार पांडेय को ‘मेजर वीरेंद्र सिंह यादव स्मृति सम्मान-2020’ सम्मान उनके बेहतर कार्य के लिए दिया गया। पोल टॉक के माध्यम से चुनावों की कवरेज और खबरों की निष्पक्षता की बात बताई। उन्होंने इस दौरान खुद और बेहतर कार्य करने की बात दुहराई। यह सम्मान सुश्री लता यादव और राम किशोर उपाध्याय पूर्व IRAS के हाथों से प्रदान दिया गया।

सम्मानित होते हुए अनंतवक्ता के एडिटर पंकज उपाध्याय .
सम्मानित होते हुए अनंतवक्ता के एडिटर पंकज उपाध्याय.

इस दौरान कार्यक्रम में दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार और अनंतवक्ता मीडिया समूह के सम्पादक और संस्थापक पंकज उपाध्याय को सम्मानित किया गया. उन्हें उनके बेहतर कार्य के लिए ये सम्मान मिला। देश के कई राज्यों से साहित्यकार और पत्रकार इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम का बेहतरीन संचालन डॉ. पवन विजय ने किया।


Leave a Reply