Home अंदर की बात योगी सरकार में पीआर कंपनी की एंट्री के बहाने सपा का बड़ा...

योगी सरकार में पीआर कंपनी की एंट्री के बहाने सपा का बड़ा गेम प्लान !


  • समाजवादी पार्टी के एक कद्दावर नेता सक्रिय, दिल्ली की कंपनी की सिफारिश भी की
  • आलम यह है कि अफसर ही मौजूदा सरकार को पंक्चर करने में जुट गए हैं

पोल टॉक ब्यूरो | दिल्ली

जहां एक ओर उत्तर प्रदेश सरकार अपनी छवि मजबूत करने के लिए पीआर कंपनी नियुक्त करने की कवायद में जुटी है, वहीं विपक्ष भी प्रच्छन्न रूप से अपना खेल खेलने की जुगत भिड़ा रहा है. सूत्रों की मानें तो प्रदेश में समाजवादी पार्टी के एक कद्दावर नेता ने दिल्ली की एक पीआर कंपनी के हक में फैसला लेने की सिफारिश सूचना तक पहुंचा दी है. दिल्ली की इस कंपनी ने टेंडर प्रक्रिया में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अपनी एक बी-टीम को भी मैदान में उतार दिया है, ताकि उसकी संभावनाएं बढ़ जाएं.

इतना ही नहीं, यह खेल इस कदर खेला जा रहा है कि शह और मात, दोनों एक ही कंपनी के हाथ में देने की तैयारी चल रही है. कहने को टेंडर के लिए चार कंपनियों ने हाथ आजमाया है, लेकिन उत्तर प्रदेश की सियासत में मच रही उठापटक से साफ संकेत मिल रहे हैं कि रुख दिल्ली की कंपनी की तरफ है. इस कंपनी ने मुख्यमंत्री का सोशल मीडिया देख रही कंपनी को भी अपने घेरे में लिया है. यह तय हुआ है कि अगर टेंडर इन्हें मिलता है तो दिल्ली का काम ये संभाल लेगी, यानी अगर टेंडर किसी दूसरी कंपनी को भी मिला तो उसमें भी बंदरबांट हो सकती है.

पूरा खेल यह है कि दिल्ली की कंपनी योगी सरकार के साथ पीआर की प्रैक्टिस करेगी और असली मैच अगली सरकार के लिए खेलेगी. समाजवादी पार्टी को शायद यह भरोसा है कि आने वाले समय में यूपी में अखिलेश यादव के नेतृत्व की सरकार होगी. ऐसे में सोशल मीडिया और पीआर, दोनों इसी कंपनी के हाथों में थमा दिया जाएगा. आलम यह है कि सरकारी तंत्र के मोहरे ही मिलीभगत कर अफसरों की शह पर मौजूदा सरकार को पंक्चर करने में जुट गए हैं. बड़ा सवाल यह भी है कि मुंबई की जो कंपनी समाजवादी पार्टी सरकार में पीआर का काम संभालती थी, आने वाले समय में उसकी भूमिका क्या होगी?


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...