CORONA UPDATE : पुणे और ठाणे में ठीक होने वालों से ज्यादा हो रही मौत, नागपुर में स्थिति बेहतर

महाराष्ट्र में कोरोना का ज्यादा असर है. पूरे प्रदेश में असर दिख रहा है. महाराष्ट्र में कुल 3323 केस मिल चुके हैं. जिनमें से 331 लोग ठीक हो चुके हैं. 201 लोगों की मौत हो चुकी है.

0
894
UDHAV TAHKRE
महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे.

महाराष्ट्र में कोरोना का ज्यादा असर है. पूरे प्रदेश में असर दिख रहा है. महाराष्ट्र में कुल 3323 केस मिल चुके हैं. जिनमें से 331 लोग ठीक हो चुके हैं. 201 लोगों की मौत हो चुकी है. मगर वहीँ पुणे और ठाणे में सबसे खराब स्थिति है और नागपुर की स्थिति बेहतर है. वही पुणे की आबादी कुल 94 लाख और ठाणे की आबादी 1.11 करोड़ और नागपुर की आबादी 46.5 लाख है. मगर यहाँ पर कोरोना का बड़ा असर है. पुणे और ठाणे में ठीक होने वालों से मरने वालों की संख्या ज्यादा है. पढिये पोलटॉक की स्पेशल रिपोर्ट !

कोरोना महामारी में सरकार के हर सकारात्मक कार्य के साथ मजबूती से खड़ी है बसपा : सांसद रितेश पांडेय

कोरोना के मामले में महाराष्ट्र भारत में सबसे आगे है. यहाँ पर सबसे अधिक मामले मिल चुके हैं. मगर इस प्रदेश के कुछ जिले ऐसे हैं जो बहुत ही प्रभावित हैं. उसमें पुणे और ठाणे की स्थिति सबसे खराब है. यहाँ पर ठीक होने वाले वालों की स्थिति कम है जबकि मरने वालों की स्थिति ज्यादा है. पुणे में कुल 504 केस मिल चुके है. जिनमें से 47 लोगों की मौत और 43 लोगों को ठीक किया गया है. लगातार यहाँ की स्थिति यही बनी हुई है. ठाणे महाराष्ट्र का बड़ा शहर है. यहाँ पर कुल कोरोना के मामले 311 मिले हैं. जिनमें से 10 की मौत हो चुकी है और 5 ठीक हो चुके है.

भारत के 12 राज्यों में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, मध्यप्रदेश में मरने और ठीक होने वालों की संख्या बराबर

नागपुर में स्थिति बेहतर है

नागपुर की कुल आबादी 50 लाख है. यहाँ भी कोरोना का असर है. मगर इस जिले में काफी राहत वाली खबर है कि मरने वालों की संख्या ठीक होने वालों से कम है. इस जिले में कुल 57 मामले मिले हैं. जिनमें से 1 की मौत हो गई और 12 को डिस्चार्ज कर दिया गया है. नागपुर एक बड़ा जिला है.

LOCKDOWN : मध्यमवर्गीय परिवार के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही, सबको साथ लेकर चले : सुरेन्द्र राजपूत


Leave a Reply