Rajasthan Budget 2023: कांग्रेस के इस नेता ने बताया अशोक गहलोत के बजट को ऐतिहासिक बजट

हर वर्ग को बहुत कुछ मिला है। उन्होंने कहा कि चिरंजीवी योजना की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख की गयी. दुर्घटना बीमा योजना 5 लाख से 10 लाख और 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली।

0
847
pushpendra bhardwaj
pushpendra bhardwaj

  • इस बजट ने सुनिश्चित कर दिया कि राजस्थान में रिपीट होगी कांग्रेस की सरकार
  • राजस्थान के युवाओं, छात्रों, महिलाओं व आम आदमी के लिए राहत भरा है बजट

पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर

Rajasthan Budget 2023: कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज ने अशोक गहलोत के इस बजट कहा कि इस बजट में बचत, राहत ,बढ़त पूरी तरह है। युवाओं, छात्रों, महिलाओं व आम आदमी के लिए इससे राहत भरा व ऐतिहासिक बजट नहीं हो सकता है। इस बजट ने राजस्थान की जनता की झोली में खुशियां भर दी है। हर वर्ग को बहुत कुछ मिला है। उन्होंने कहा कि चिरंजीवी योजना की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख की गयी. दुर्घटना बीमा योजना 5 लाख से 10 लाख और 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली। जयपुर में राजीव गांधी यूनिवर्सिटी व मारवाड़ में मेडिकल यूनिवर्सिटी खुलेगी। लाखों नयी भर्तियों का सृजन और महिला उघमियों को मासिक भत्ता दिया जाएगा। वेद विद्यालयों का निर्माण साथ ही स्टूडेंट्स के लिए 75 किलोमीटर तक कि यात्रा फ्री की गई। सभी भर्ती परीक्षाएं अब निःशुल्क होगी। छात्रवृत्ति व शोध करने वाले छात्रों को स्कॉलरशिप व फ़ेलोशिप मिलेगी। जिला मुख्यालयों पर नए विवेकानंद यूथ हॉस्टल खुलेंगे।

हर ब्लॉक पर सावित्री बाई फुले सरकारी कॉलेज खुलेंगे

मेधावी छात्राओं के लिए 30,000 स्कूटी, गांवों में महात्मा गांधी विद्यालय खुलेंगें, विद्यालयों में निःशुल्क यूनिफॉर्म का वितरण होगा। गरीब परिवारों को मुफ्त फूड पैकेट, 500 रूपये में गैस सिलेंडर व मुफ्त चिरंजीवी योजना। RUHS में सेंटर फॉर रिहैबिलिटेशन बनेगा और नया कायाकल्प होगा। प्रतापगढ़, जालौर व राजसमंद में नए मेडिकल कॉलेज व पेयजल के लिए बांधों का निर्माण किया जाएगा। इस ऐतिहासिक बजट ने नई क्रांति ला दी है। जो सकारात्मक व ऊर्जावान परिवर्तन राजस्थान में लेकर आएगी। गहलोत के इस बजट से कांग्रेस में एक तरफ ख़ुशी है तो दूसरी तरफ हलचल तेज है. मगर कुछ नेता इसे संजीवनी के रूप में मान रहे हैं. इसे लेकर एक बहस भी छिड़ गई है.

 


Leave a Reply