एक्सक्लूसिव : राहुल गाँधी खुद पीएमओ इंडिया और नरेंद्र मोदी को ट्वीटर पर नहीं करते हैं फॉलो और व्हाइट हाउस पर उठा दी उंगुली !

सोशल मीडिया पर कौन कितना बड़ा है यह तय होता है कि उसके कितने फालोवर्स हैं. इसके बाद कौन किसे फॉलो कर रहा है. सोशल मीडिया में फालोवर्स के हिसाब से भारत के पीएम नरेद्र मोदी (narendra modi) सबसे आगे हैं. पूरी दुनिया में इनके चाहने वाले है. पिछले दिनों अमेरिका के 'द व्हाइट हाउस' (The white house) ने भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय और भारत के राष्ट्रपति को फॉलो किया था.

0
757
rahul gandhi and narendra modi
पीएम नरेन्द्र मोदी और राहुल गाँधी.

  • पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को राहुल गाँधी करते हैं फॉलो 
  • सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के दुनिया में बड़ी संख्या में फालोवर्स हैं 

सोशल मीडिया पर कौन कितना बड़ा है यह तय होता है कि उसके कितने फालोवर्स हैं. इसके बाद कौन किसे फॉलो कर रहा है. सोशल मीडिया में फालोवर्स के हिसाब से भारत के पीएम नरेद्र मोदी (narendra modi) सबसे आगे हैं. पूरी दुनिया में इनके चाहने वाले है. पिछले दिनों अमेरिका के ‘द व्हाइट हाउस’ (The white house) ने भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय और भारत के राष्ट्रपति को फॉलो किया था. तब उस समय तरह तरह की बातें सामने आ रही थी. लेकिन कल जब ‘द व्हाइट हाउस’ (The white house) ने भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी (narendra modi) , प्रधानमंत्री कार्यालय और भारत के राष्ट्रपति को ट्वीटर को अनफालो कर दिया तो कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस के सांसद राहुल गाँधी (rahul gandhi) ने अपनी नाराजगी जताई है. लेकिन जब पोलटॉक ने इस पर छानबीन किया तो यह बड़ी जानकारी हाथ लग गई. कांग्रेस नेता राहुल गाँधी खुद पीएमओ (pmo) और नरेंद्र मोदी (narendra modi) को फॉलो नहीं करते। जबकि भारत के राष्ट्रपति के ट्वीटर को फॉलो करते हैं.

white house
व्हाइट हाउस का ट्वीटर हैंडल.

253 लोगों को राहुल करते हैं फॉलो

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ट्वीटर पर कुल 253 लोगों को फॉलो करते हैं. जिसमें पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiradity scindhiya) भी शामिल है. कांग्रेस के कई नेता और मुख्यमंत्री भी उस सूची में हैं. लेकिन भारत के पीएम और नरेन्द्र मोदी (narendra modi ) का अकाउंट खुद शामिल नहीं है. राहुल गाँधी के 13 मिलियन से अधिक फालोवर्स हैं.

राहुल गाँधी
राहुल गाँधी का ट्वीटर हैंडल.

नरेंद्र मोदी के फालोवर्स हैं
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुल 56 मिलियन फलोवर्स हैं. और 2361 लोगों को फॉलो करते हैं. वहीँ पीएमओ इंडिया को कुल 34 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. और पीएमओ इंडिया खुद 486 लोगों को फॉलो करते है.

राहुल गाँधी ने किया था ट्वीट
राहुल गाँधी ने किया था ट्वीट.

ये आया था जवाब

बता दें कि व्हाइट हाउस ने बुधवार को स्पष्टीकरण दिया कि उसका टि्वटर हैंडल आम तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान कुछ अवधि के लिए ही मेजबान देशों के अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट को ‘फॉलो’ करता है ताकि यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट किया जा सकें.

सवाल : जब खुद कांग्रेस नेता राहुल गाँधी पीएमओ और नरेन्द्र मोदी को ट्वीटर पर फॉलो नहीं करते हैं तो व्हाइट हाउस पर क्यों ऊँगली उठा दी थी ? क्या वहां पर उनका मतलब कुछ और था ?


Leave a Reply