Rajasthan Police Constable Exam 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक पर आई बड़ी अपडेट

Rajasthan Police Constable Paper Leak News: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर 14 मई को हुआ लीक, परीक्षा कराई जाएगी दोबारा

0
437
Rajasthan Police Constable Paper Leak

  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का पेपर हुआ लीक 
  • लीक हुए पेपर की दोबारा कराई जाएगी परीक्षा 

पोलटॉक नेटवर्क | जयपुर 

Rajasthan Police Constable Exam 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (Rajasthan police constable recruitment exam) का पेपर लीक हो गया है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 13 मई से 16 मई 2022 तक आयोजित की गई थी। परीक्षा के दूसरे दिन 14 मई को सेकैंड पारी का पेपर आउट हो गया था। 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी।

कैसे लीक हुआ पेपर 

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती (Rajasthan police constable recruitment exam) की लिखित परीक्षा के दूसरे दिन यानी 14 मई को जयपुर के दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक द्वारा दूसरी पाली की परीक्षा के समय से पहले ही पेपर खोल दिया। समय से पहले खोले जाने की वजह से इस पेपर को आउट माना गया है। वहीं इस मामले में अब स्कूल के केंद्र अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।  इस शिफ्ट की परीक्षा में लगभग पौने तीन लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। अब इन सभी उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा देना होगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था

पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद डीजीपी एमएल लाठर ने इस पेपर को दोबारा कराने के निर्देश दिये हैं। बताया जा रहा है कि 14 मई को दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसकी खबर सामने आते ही  पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर के निर्देश पर इस पेपर को निरस्त कर दिया गया।

बता दें राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 13 से 16 मई तक आयोजित की गई थी। 4388 कुल पदो के लिए यह परीक्षा आयोजित की  गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 18.83 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था। परीक्षा मे उपस्थिति 61.25 दर्ज की गई थी।

वहीं इससे पहले राजस्थान में राजस्‍थान शिक्षक भर्ती (REET 2021) का पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद परीक्षा देने वाले छात्रों ने हंगामा किया था। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष ने भी राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लिया था। बढ़ते हंगामा को देखते हुए राजस्थान सरकार ने रीट परीक्षा रद्द कर दी थी।


Leave a Reply