लॉकडाउन में मालामाल हो गए ‘राम’, बन गए लाखों ‘भक्त’

भारत में राम और रामायण दोनों पूज्यनीय और अभनंदनीय हैं. आदर्श की बातें भी यही से निकली हैं. जब पूरी दुनिया लॉकडाउन में फंसी है. लोग घरों में हैं. ऐसे में भारत सरकार ने प्रसिद्ध टीवी सीरियल रामायण को फिर से शुरू करवाया. भारत सरकार में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने एक ट्वीट किया किजनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा।

0
683
arun govil
अरुण गोविल, रामायण सीरीयल के राम.

  • 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू हुआ 
  • ट्वीटर पर इनके दो लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं

रिपोर्ट : संतोष कुमार पाण्डेय

भारत में राम और रामायण दोनों पूज्यनीय और अभनंदनीय हैं. आदर्श की बातें भी यही से निकली हैं. जब पूरी दुनिया लॉकडाउन में फंसी है. लोग घरों में हैं. ऐसे में भारत सरकार ने प्रसिद्ध टीवी सीरियल रामायण को फिर से शुरू करवाया. भारत सरकार में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने एक ट्वीट किया किजनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा।

arun govil
अरुण गोविल का ट्वीटर अकाउंट.

दरअसल, जब यह रामायण सीरीयल भारत में प्रसारित हुआ था तब सोशल मीडिया की भारत में कोई पकड नहीं थी. इसलिए लोग बस दूरदर्शन पर निर्भर रहे. लेकिन जब 2020 में यह सीरीयल शुरू हुआ तो सोशल मीडिया का दौर तेजी से है. तो सभी ने रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को ट्वीटर और फेसबुक पर खूब खोजा. दोनों प्लेटफॉर्म पर अरुण गोविल सर्च किये गए. कई फर्जी अकाउंट भी ट्वीटर और फेसबुक मिले. क्योंकि अरुण गोविल का कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट वेरिफाइड नहीं था. 28 मार्च को रामायण शुरू हो गया था और अरुण गोविल (ARUN GOVIL) की स्थिति सोशल मीडिया पर कमजोर थी. तो आइये आज आपको बताते हैं कि अब ‘राम’ अर्थात अरुण गोविल सोशल मीडिया पर कैसे मालामाल हो गये.

एक्सक्लूसिव : रामायण के राम अरुण गोविल इसलिए नहीं बन पाए सांसद जबकि सीता, रावण और हनुमान बन गए थे सांसद

arun govil 1
अरुण गोविल का ट्वीट.

ट्वीटर पर 2011 से अरुण गोविल हैं

रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ट्वीटर पर 2011 से हैं. पहली पोस्ट इनकी 11 अक्टूबर 2016 को इन्होने विजय दशमी की बधाई दी थी. लेकिन इन्हें बस 21 रीट्वीट मिले थे. और मात्र 6 लोगों ने जवाब दिया था. 224 लोगों ने लाइक किया था. लेकिन अब इन्हें 30 हजार से अधिक लाइक और 2 हजार से अधिक रीट्वीट और सैकड़ों जवाब भी आ रहे हैं. अरुण गोविल वहीँ है जो पहले थे मगर इसबार रामायण के प्रसारण ने इन्हें सोशल मीडिया पर मालामाल कर दिया है.

arun govil
अरुण गोविल का फेसबुक अकाउंट.

ट्वीटर और फेसबुक पर लाखों ‘भक्त ‘

ट्वीटर और फेसबुक पर अरुण गोविल के लाखों ‘भक्त’ हो चुके हैं. फेसबुक पर एक मिलियन से अधिक फलोवेर्स हो चुके हैं. इनका फेसबुक का फेज वेरीफाइड हो चुका है. जबकि कभी लोग इनके इसी अकाउंट को ही न तो लाइक करते थे और न ही शेयर करते थे. अब इनके विडियो भी लाखों में देखे जाते हैं. ट्वीटर पर इनके दो लाख से अधिक फालोवेर्स हैं. यही है इनके मालामाल होने का प्रणाम.


Leave a Reply