Home चुनाव उत्तर प्रदेश यूपी की 54 कांशीराम कालोनियों में स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र नहीं है,...

यूपी की 54 कांशीराम कालोनियों में स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र नहीं है, रारापा करेगी आर-पार

  • गहरू कांशीराम कालोनी में १० जनवरी से डीएम–सीएम पूजा शुरू होगी 
  • राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी नें ही दिलाई थी कांशीराम कालोनियों में बिजली पानी

पोल टॉक नेटवर्क | लखनऊ

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मा० कांशीराम शहरी आवास योजना के तहत प्रदेश भर में बने 54 कालोनियों के लिए जारी शासनादेश सं० 4398/5-08-153C/2008 में स्पष्ट है कि प्रत्येक परिसर हेतु सीवर, सड़क, बिजली, पानी, प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी की व्यवस्था की जाएगी . लेकिन इन परिसरों में प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी लगातार मांगों के बावजूद अबतक सुनिश्चित नहीं हुई |

लखनऊ के मा० कांशीराम कालोनी, गहरू में राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के नेतृत्व में हुई पंचायत में तय किया गया कि अब १० जनवरी से लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश और सीएम योगी आदित्यनाथ पूजा शुरू की जाएगी, क्यूंकि ये लोग ही राजा हैं जिन्हें पूजा करके प्रसन्न करना होगा.

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के अध्यक्ष प्रताप चंद्रा ने बताया कि इन कालोनियों में मा० कांशीराम के नाम की वजह से सपा सरकार नें भी भेदभाव के चलते बिजली, पानी, स्ट्रीट लाइट मुहैया नहीं कराई थी, राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी नें 2014 में सड़क और अदालत से सफल संघर्ष करके बिजली, पानी और स्ट्रीट लाइट उपलब्ध करवाई, परन्तु प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी का अस्वाशन ही मिलता रहा है, अब कालोनीवासियों नें तय किया है कि लखनऊ के मा. कांशीराम कालोनी, गहरू में १० जनवरी से डीएम–सीएम पूजा शुरू की जाएगी, जिससे कालोनी को विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी मिल सके. विदित हो कि मा. कांशीराम कालोनियों में स्कूल के ढ़ाचे बने हैं, अब जर्जर हालत में हैं परन्तु स्कूल कभी शुरू नहीं हुआ जिससे हजारों बच्चे शिक्षा के मूलभूत अधिकार से वंचित हैं.

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विपिन तिवारी ने कहा कि महापुरुषों के नाम पर भेदभाव ठीक नहीं है, मा० कांशीराम के नाम पर ऐसे ही भेदभाव सपा सरकार नें भी किया था और अब भाजपा सरकार भी कर रही है, मुख्यमंत्री योगी जी से निवेदन है कि समाज के अंतिम आदमी को मूलभूत सुविधा पाने में यदि मा० कांशीराम का नाम आड़े आ रहा है तो नाम बदल ले सरकार पर कालोनीवासियों को उनके मूलभूत सुविधाएँ दे दे | मूलभूत सुविधा पाना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है.

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisement -

Must Read

संस्मरण : मुख्यमंत्री बनने के बाद भी कुछ ऐसे थे कर्पूरी ठाकुर

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपना संस्मरण किया साझा  कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिन पर...

राजस्थान भाजपा में ‘राज’ के लिए ‘राजे’ की बढ़ी सक्रियता, पूनियां की धड़कन तेज

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी परेशानी, मिला है बड़ा टारगेट  चार विधान सभा सीटों पर होना है...

पत्रकारों पर रिसर्च : गंभीर बीमारियों की गिरफ्त में श्रमजीवी पत्रकार

डॉ. अनवर खान ने श्रमजीवी पत्रकारों के स्वास्थ्य संबंधित बीमारियां पर किया शोध अध्ययन पोल टॉक नेटवर्क | भोपाल  देश के अधिकांश...

दृष्टिकोण : जैक मा मुद्दे पर भारत उठाए मौके का लाभ

भारत को विश्वभर से निवेश करने और उद्यमियों की सुरक्षा को लेकर ऐलान करना चाहिए चीन...

लखनऊ में राष्ट्रीय राष्ट्रवादी के नेतृत्व में शुरू हुआ अनोखा सत्याग्रह

गरीबों के नाम पर चट कर गए पैसा, स्कूल अस्पताल के लिए गहरू कांशीराम कालोनी में हुई डीएम-सीएम की पूजा  ...
- Advertisement -