Home चुनाव उत्तर प्रदेश यूपी की 54 कांशीराम कालोनियों में स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र नहीं है,...

यूपी की 54 कांशीराम कालोनियों में स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र नहीं है, रारापा करेगी आर-पार


  • गहरू कांशीराम कालोनी में १० जनवरी से डीएम–सीएम पूजा शुरू होगी 
  • राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी नें ही दिलाई थी कांशीराम कालोनियों में बिजली पानी

पोल टॉक नेटवर्क | लखनऊ

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मा० कांशीराम शहरी आवास योजना के तहत प्रदेश भर में बने 54 कालोनियों के लिए जारी शासनादेश सं० 4398/5-08-153C/2008 में स्पष्ट है कि प्रत्येक परिसर हेतु सीवर, सड़क, बिजली, पानी, प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी की व्यवस्था की जाएगी . लेकिन इन परिसरों में प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी लगातार मांगों के बावजूद अबतक सुनिश्चित नहीं हुई |

लखनऊ के मा० कांशीराम कालोनी, गहरू में राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के नेतृत्व में हुई पंचायत में तय किया गया कि अब १० जनवरी से लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश और सीएम योगी आदित्यनाथ पूजा शुरू की जाएगी, क्यूंकि ये लोग ही राजा हैं जिन्हें पूजा करके प्रसन्न करना होगा.

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के अध्यक्ष प्रताप चंद्रा ने बताया कि इन कालोनियों में मा० कांशीराम के नाम की वजह से सपा सरकार नें भी भेदभाव के चलते बिजली, पानी, स्ट्रीट लाइट मुहैया नहीं कराई थी, राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी नें 2014 में सड़क और अदालत से सफल संघर्ष करके बिजली, पानी और स्ट्रीट लाइट उपलब्ध करवाई, परन्तु प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी का अस्वाशन ही मिलता रहा है, अब कालोनीवासियों नें तय किया है कि लखनऊ के मा. कांशीराम कालोनी, गहरू में १० जनवरी से डीएम–सीएम पूजा शुरू की जाएगी, जिससे कालोनी को विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी मिल सके. विदित हो कि मा. कांशीराम कालोनियों में स्कूल के ढ़ाचे बने हैं, अब जर्जर हालत में हैं परन्तु स्कूल कभी शुरू नहीं हुआ जिससे हजारों बच्चे शिक्षा के मूलभूत अधिकार से वंचित हैं.

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विपिन तिवारी ने कहा कि महापुरुषों के नाम पर भेदभाव ठीक नहीं है, मा० कांशीराम के नाम पर ऐसे ही भेदभाव सपा सरकार नें भी किया था और अब भाजपा सरकार भी कर रही है, मुख्यमंत्री योगी जी से निवेदन है कि समाज के अंतिम आदमी को मूलभूत सुविधा पाने में यदि मा० कांशीराम का नाम आड़े आ रहा है तो नाम बदल ले सरकार पर कालोनीवासियों को उनके मूलभूत सुविधाएँ दे दे | मूलभूत सुविधा पाना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है.


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...