आजम खान के घर क्यों गए जयंत चौधरी, आजम के सपा छोड़ने को लेकर बताई बड़ी बात

0
97

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी बुधवार समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के घर गए और उनके परिवार से मिले। यह मुलाकात इसलिए भी चर्चा का विषय बन गयी क्योंकि आजम खान ढाई साल से जेल में बंद है और विधानसभा चुनाव से समाजवादी पार्टी ने नाराज बताये जा रहें हैं। जयंत चौधरी करीब 11 बजे रामपुर पहुंचे। उन्होंने आजम खां की पत्नी एवं पूर्व विधायक तजीन फात्मा बेटे एवं स्वार से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खां, बड़े बेटे मोहम्मद अदीब आजम से मुलाकात की।

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी इससे पहले कई बार रामपुर गए किन्तु वह कभी भी आजम खान के घर नहीं गए। हाल में ही अंजाम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत खान शानू ने अखिलेश यादव से खुलकर नाराजगी जाहिर की थी। ऐसी बीच इस मुलाकात के बाद अचानक कई सवाल खड़े हो गए। हालांकि आजम  नाराजगी की वजह अखिलेश यादव है या फिर समजवादी पार्टी या आजम खान उत्तर प्रदेश सरकार से नजरज हैं इस विषय के बारे में तो जयंत चौधरी भी कुछ विस्तार से नहीं बता पाए।

RLD में शामिल होंगे आजम खान ? 

इस मुलाकात के बाद अचानक खड़े हुए सवाल कि क्या आजम खान रालोद के करीब आने वाले हैं ?  जयंत चौधरी ने इस बार अपना बयां जरूर दिया है। आजम खां के रालोद में शामिल होने के सवाल पर कहा कि ये उनकी मंशा नहीं है वो गठबंधन का धर्म निभा रहे हैं। जयंत ने आजम खान के परिजन से बंद कमरे में मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘आजम खान साहब के परिवार के लोग प्रशासनिक तंत्र से नाराज हैं। परिवार मुश्किल वक्त से गुजर रहा है। मैं उनसे मिलने गया था क्योंकि मेरा इस परिवार से व्यक्तिगत लगाव है। मैं उनके साथ संपर्क में रहूंगा।’

गौरतलब है हाल में ही आजम खान के मीडिया फसाहत खान शानू ने अखिलेश यादव पर आरोप लगाए थे। फसाहत अली खान ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में अखिलेश पर आजम खान सहित अन्य मुसलमानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया था। फसाहत अली खान ने कहा था कि विधानसभा चुनाव में मुसलमानों ने सपा के लिए एकतरफा वोट किया लेकिन पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुस्लिम समुदाय की मुसीबतों पर एक शब्द नहीं बोला। शानू ने यह भी कहा कि आजम खान के समाजवादी पर कई अहसान हैं इसके बाद भी अखिलेश यादव ने उसकी रिहाई की कोशिश न की।


Leave a Reply