33 फीसदी स्किल्ड युवा तो देश में बिना किसी रोज़गार के हैं : आयुष भारद्वाज

भारतीय युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेशभर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर "रोजगार दो" अभियान चलाया गया। सोशल मीडिया ( social media) के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स (फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, पब्लिक) पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने वीडियो संदेश के जरिए केंद्र सरकार के सामने निम्नलिखित मांगें रखी :

0
594
आयुष भरद्वाज, राजस्थान युवा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एवं मीडिया.
आयुष भरद्वाज, राजस्थान युवा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एवं मीडिया.

  • राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस ने स्थापना दिवस पर चलाया अभियान 
  • वीडियो संदेश के जरिए केंद्र सरकार के सामने रखी गईं मांगें 

पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर 

भारतीय युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेशभर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर “रोजगार दो” अभियान चलाया गया। सोशल मीडिया ( social media) के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स (फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, पब्लिक) पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने वीडियो संदेश के जरिए केंद्र सरकार के सामने निम्नलिखित मांगें रखी :

कांग्रेस विधायकों को जैसलमेर किया जायेगा शिफ्ट, चार्टर प्लेन से होंगे रवाना , दो रिसॉर्ट बुक !

  • केंद्र सरकार के अधीन आने वाले समस्त विभागों के रिक्त पदों पर तुरंत भर्ती प्रक्रिया शुरु की जाए।
  • रेलवे एवं अन्य पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (पीएसयू) संस्थाओं का निजीकरण तुरंत प्रभाव से बंद हो ।
  • कोरोना और सरकार के कुप्रंबधित लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए युवाओं को आर्थिक मदद दी जाए।
    -सरकारी विभागों में खत्म किए जा रहे पदों पर रोक लगे।
  • कोर्ट केसों में अटकी हुई सरकारी भर्तियों पर तुरंत कार्यवाही हो।

युवा कांग्रेस अपने स्थापना दिवस पर चलाएगी ‘रोजगार दो ‘ अभियान : आयुष

जानकारी देते हुए प्रदेश युवा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता आयुष भारद्वाज ने बताया कि केंद्र सरकार में ग्रुप ए के 20,000 ग्रुप बी के 90,000 और ग्रुप सी के 6 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं, इसके अलावा 2.5 लाख से ज्यादा पद भारतीय रेलवे में खाली हैं। एक तरफ जहां 3 करोड़ से ज्यादा छात्र प्रतिवर्ष ग्रेजुएशन करते हैं वहीं इसकी आधी संख्या को भी रोज़गार नहीं मिल पाता है। 33 फीसदी स्किल्ड युवा तो देश में बिना किसी रोज़गार के हैं।

दिल्ली में वसुंधरा, मानेसर में सचिन और जैसलमेर में पड़ी है सरकार, ‘आनंद’ में अशोक गहलोत !

यूपीएससी सिविल सर्विसेज जो की देश के हर पढे लिखे नौजवान का सपना होता है, उसमें परीक्षार्थियों की बढ़ती संख्या होने के बावजूद भी पदों को जहां पर 2000 से 3000 होनी चाहिए थी उसको भी सीमित करके 800-900 के आसपास कर दिया । सिविल सर्विसेस में कॉर्पोरेट कर्मियों की बैक डोर एंट्री चालू कर बेरोजगार युवाओं के साथ केंद्र सरकार ने कुठाराघात किया है। जो बचे हुए पद थे उन्हें भी निजीकरण की तरफ धकेल दिया गया है . ऐसे में युवा कांग्रेस का यह आंदोलन देश के हर एक बेरोज़गार को न्याय दिलाने के लिए समर्पित है।


Leave a Reply