Home अंदर की बात आरपीआई ने Yogi सरकार से बिजली बिल, स्कूल फीस माफ और गरीबों...

आरपीआई ने Yogi सरकार से बिजली बिल, स्कूल फीस माफ और गरीबों को भत्ता देने की मांग की


  • रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने दी जानकारी
  • आर्थिक रूप से भी लोगों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है : पवन

पोल टॉक नेटवर्क | लखनऊ

कोरोना (corona virus ) की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच केंद्र सरकार की सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से तीन मांगें की है। जिसमें एक तय समय के लिए बिजली बिल माफ, स्कूल फीस माफ और गरीबों को भत्ता दिए जाने की मांग की गयी है।

इस बारे में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने कहा कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर कोरोना प्रकोप से त्रस्त जनता को कुछ राहत देने के लिए , प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से तीन मांगें करते हुए पत्र दिया गया है। पवन भाई गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में आम जनमानस की त्रासदी के बीच जिस प्रकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में स्थिति को संभालने का प्रयास किया जा रहा है, वह सराहनीय है। मुख्यमंत्री जी स्वयं जाकर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे हैं, जोकि हर जनप्रतिनिधि के लिए नजीर बन रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में आर्थिक रूप से भी लोगों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। लॉकडाउन में लोगों का धंधा-पानी बंद है और वह बहुत कष्ट में है। कोरोना की दूसरी लहर ने प्रदेश में लाखों गरीब मजदूरों की रोजी-रोटी छीन ली, जिससे उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। होली के त्योहार के बाद कोरोना संक्रमण ने प्रदेश में पैर पसारना शुरू किया।

पवन भाई गुप्ता ने कहा कि इसके अलावा आर्थिक मंदी से भीषण बेरोजगारी एवं जीवन में अभूतपूर्व संकट झेल रहे करोड़ों लोगों के सामने बच्चों के फीस जमा करने की समस्या बेहद गंभीर है। इसलिए सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की 1 वर्ष की फीस राज्य सरकार वहन करे, ताकि इस संकट के दौर में बच्चों के परिजनों को राहत मिल सके। साथ ही बिजली बिल जमा करना लोगों के लिए संभव नहीं हो पा रहा है, क्योंकि काम-धंधा ठप रहने से लोगों के सामने बड़ा आर्थिक संकट है। इसलिए अप्रैल 2021 से लेकर अगस्त 2021 तक शहरों में बिजली, पानी, होल्डिंग टैक्स एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली का बिल पूरी तरह से माफ़ करने की मांग करता हूँ।

पवन भाई गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जल्द से जल्द इन तीन मांगों को पूर्ण करे ताकि आम जनमानस को संकटकाल में थोड़ी राहत मिल सके।

  • तीन प्रमुख मांग
  1. कोरोना काल में गरीबों को राहत देने के लिए शहरी क्षेत्र में दैनिक रूप से ठेला, खोमचा, रेहड़ी आदि लगाने वाले दुकानदारों, दिहाड़ी मजदूरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों, किसानों को अप्रैल 2021 से अगस्त 2021 तक 5 हजार रुपये प्रतिमाह भरण-पोषण भत्ता देने की मांग।
  2. सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की 1 वर्ष की फीस राज्य सरकार वहन करे, ताकि इस संकट के दौर में बच्चों के परिजनों को राहत मिल सके।
  3. अप्रैल 2021 से लेकर अगस्त 2021 तक शहरों में बिजली, पानी, होल्डिंग टैक्स एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली का बिल पूरी तरह से माफ़ करने की मांग।


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

Uday Chauhan – Influencer | Entrepreneur

Uday completed his Engineering in 2020 He became an Influencer in 2015 POLL TALK NETWORK | DELHI  Uday Chauhan...

Environment Day : हरियाली क्रांति के लिए साथ आए पीपल बाबा और भाजपा नेता, आक्सीजन की कमी पूरी करने के लिए लगाए पौधे

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शनिवार को नोएडा के सेक्टर 115 में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन ...

पाक विस्थापितों के टीकाकरण का कार्य शीघ्र शुरू किया जाय : राजेन्द्र राठौड़

25 हजार से ज्यादा पाक विस्थापितों की आधार कार्ड व अन्य वैध दस्तावेजों का है आभाव राजस्थान...

महाराजा अग्रसेन में फैक्ट वेरिफिकेशन पर वर्कशॉप

'तथ्य सत्यापन' विषय पर निमिश कपूर द्वारा ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन हुआ पोल टॉक नेटवर्क | दिल्ली महाराजा अग्रसेन इंस्टीटूट ऑफ़ मैनेजमेंट...

कोविड से मृतक परिजनों को 2 लाख रुपये तक क्लेम दिलाने की मुहीम शुरू

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी नें शुरू किया निःशुल्क क्लेम पोर्टल, परिजन भरें फार्म अबतक ऐसी नहीं की थी...