Gyanvapi Masjid Case: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का बड़ा बयान, कहा मस्जिद के लिए जानें कुर्बान हो जाएंगी

0
105
Shafiqur Rahman Barq

  • ज्ञानवापी मस्जिद पर सपा नेता का विवादित बयान 
  • बीजेपी देश में नफरत फैला रही है 

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ/आदित्य कुमार 

वाराणसी (Varanasi) में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में शिवलिंग (Shivling) मिलने के दावे के बाद से इस मुद्दे पर राजनीतिक जुबान चलना जारी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के हिन्दू धर्म की आस्था को ठेस पहुँचाने वाले बयान के बाद उनकी ही पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) का ज्ञानवापी मस्जिद मामले में बयान आया है। डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने मस्जिद में शिवलिंग के मिलने के दावे को खारिज किया।

शिवलिंग का दावा प्रपोगेंडा है 

समाजवादी पार्टी के सांसद ने ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे पर बात करते हुए कहा कि अगर मुसलमानों के खिलाफ इस तरह की पॉलिसी बरती गई है।  सरकार की पॉलिसी मुल्क के खिलाफ है।  जगह-जगह जो नफरत फैलाई जा रही है, इससे हमें ही नहीं मुल्क को नुकसान होगा। डॉ बर्क ने कहा कि ये लोग देश मे नफरत फैला रहे हैं।  जहां तक कुतुबमीनार या ज्ञानवापी मस्जिद के बनने की बात पर कहा कि तो ये कोई आज की बनी हुई नहीं है, आज इसमें शिवलिंग निकल आया। ये सब झूठ है प्रोपगेंडा है इसे हम कतई बर्दस्त नही करेंगे। उन्होंने मुसलमानों से अपील की वो तैयार रहे और अपने मुस्तकबिल के लिए सोचे।

मस्जिद के लिए जानें कुर्बान हो जाएंगी

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर से निकले शिवलिंग पर सपा सांसद ने कहा कि मस्जिद बने हुए एक मुद्दत हो गई है। मुसलमान अपनी मस्जिद में शिवलिंग क्यों लगाएगा। सपा सांसद ने आगे कहा कि अगर वहां पर कोई कब्जे वाली बात सामने आती है तो फिर मुसलमान बैठेगा और आगे की प्लानिग करेगा। वहीं सपा सांसद से जब मस्जिद को सील किये जाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि न्होंने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद पर कब्जा हम बर्दास्त नहीं करेंगे। अगर ज्ञानवापी को सील किया जाएगा तो कई जाने कुर्बान जाएंगी। दरअसल, सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क मुरादाबाद के मुंडापांडे इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण पर अपनी राय दी है।


Leave a Reply