Home चुनाव उत्तर प्रदेश LOCKDOWN : महिला सिपाहियों ने शादी की डेट टाल दी मगर ड्यूटी...

LOCKDOWN : महिला सिपाहियों ने शादी की डेट टाल दी मगर ड्यूटी से नहीं हटेंगी


कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) की वजह से पूरी दुनिया में असर है. भारत में भी लॉकडाउन का बड़ा असर है. मगर इन्डिया में सभी इसका साथ दे रहे हैं. जो जहाँ है वो कंधे से कंधा मिलाकर अपने कार्य को कर रहा है. आइये इसी तरह की दो सिपाही है जो अपनी शादी तक आगे के लिए टाल दी है. उन्होंने अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता दिया है. उन्होंने इसे अपनी ड्यूटी मानी है. ये दोनों उत्तरप्रदेश के पीलीभीत जिले में 112 सेवा में सिपाही के पद पर कार्यरत हैं. जिनका नाम शीतल और सुमन है. 

महिला सिपाहियों के जज्बे से विभाग के दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी

पीलीभीत के एसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि महिला सिपाहियों के जज्बे से विभाग के दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। कोरोना से जंग लड़ने के लिए चिकित्सकों के साथ ही पुलिसकर्मी भी दिन-रात ड्यूटी दे रहे हैं। डॉक्टर जहां अस्पतालों में कोरोना से जंग लड़ रहे हैं वहीं पुलिसकर्मी कानून व्यवस्था न बिगड़े और लॉक डाउन के दौरान लोगों को कोई दिक्कत न हो इसका भी ध्यान रख रहे हैं।

फर्ज के खातिर पीलीभीत में यूपी 112 में तैनात दो महिला पुलिसकर्मियों ने अपनी शादी की तारीख टाल दी है। कांस्टेबल सुमन यादव और शीतल चौधरी की शादी तय हो चुकी है और शादी की तारीख भी तय है लेकिन ड्यूटी में व्यस्तता के कारण दोनों ने फिलहाल शादी की तारीख टालने का फैसला लिया है।

कांग्रेस की इस फायरब्रांड नेत्री से आखिर क्यों भीड़ गया MODI का यह विश्वविजेता पहलवान

सरकार तेजी से कर रही है काम 

वहीँ सीएम (YOGI ADITYNATH) ने कहा कि-प्रदेश में 24 मेडिकल काॅलेज हैं। 10 में हमारे पास पहले से ही टेस्टिंग लैब्स हैं, इनके अपग्रेडेशन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। उनके साथ ही साथ 14 मेडिकल काॅलेज ऐसे हैं जहां पर कोविड-19 की टेस्टिंग की कोई फैसिलिटी अभी तक नहीं है. हम लोगों ने तय किया है कि प्रदेश के सभी मंडलीय मुख्यालयों के डिस्ट्रिक्ट हाॅस्पिटल्स में कोरोना टेस्टिंग लैब्स की स्थापना करेंगे। इस कार्रवाई को तेजी के साथ आगे बढ़ाने के लिए प्रमुख सचिव, चिकित्सा, शिक्षा के नेतृत्व में एक कमिटी का गठन किया गया है.


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

1 COMMENT

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

%d bloggers like this: