Home चुनाव उत्तर प्रदेश शिक्षा आन्दोलन : आनलाइन पढ़ाई का 60 फीसद अभिभावकों ने किया बायकाट,...

शिक्षा आन्दोलन : आनलाइन पढ़ाई का 60 फीसद अभिभावकों ने किया बायकाट, सभी ने किया समर्थन


  • 53 अभिभावक संगठनों और 11 सामाजिक संगठनों नें दिया समर्थन
  • मांग : आनलाइन पढ़ाई, तो आनलाइन की फीस तय हो…. नो स्कूल, नो फीस

पोल टॉक नेटवर्क | लखनऊ

भारत अभिभावक संघ (BHARAT ABHIVAVAK SANGH) के नेतृत्व में चल रहे शिक्षा आन्दोलन के तहत भगत सिंह जयंती पर आज बहरी सरकारों को सुनाने के लिए जोर का धमाका “भारत-बंद” कराया गया जिसे सफल बनाने के लिए देश भर के 53 अभिभावक संगठनों और 11 सामाजिक संगठनों नें समर्थन मिला था. प्रेस वार्ता में भारत अभिभावक संघ के अध्यक्ष प्रताप चन्द्र ने बताया कि कोरोना लॉकडाउन  (LOCKDOWN) से देश में आर्थिक मंदी से करोणों लोगों के सामने स्कूल फीस जमा करने की समस्या संगीन होकर आन्दोलन के रूप में अब सामने आने लगी है परन्तु बहरी सरकारें सुन नहीं रही थी जिसके लिए शिक्षा आन्दोलन की जरुरत पड़ी. जिसके तहत आज भारत बंद कराया गया था.

Bihar Assembly election 2020 : वैशाली जिले की हाजीपुर और लालगंज सीट पर किसका होगा कब्जा !

जिसमें अभिभावकों से अपील की गई थी कि आज आनलाइन पढ़ाई का बायकाट करें जो देश भर में लगभग ६० प्रतिशत अभिभावकों नें किया और मार्किट लगभग 25 प्रतिशत लोगों नें बंद रखा, शिक्षा आन्दोलन के लिए भारत बंद के लिए चलाये जा रहे ट्विटर ट्रेंड अप्रत्याशित रूप से 72 हज़ार पोस्ट हुई.

महुआ सीट पर क्या सच में कोई तेजप्रताप यादव को टक्कर दे पाएगा ?

महासचिव विपिन तिवारी नें कहा कि अब शिक्षा आन्दोलन के पहले चरण भारत बंद की सफलता के बाद दूसरा चरण दिल्ली में लोकनायक जयप्रकाश (जेपी) के जन्मदिन 11 अक्टूबर 2020 से “आमरण – तप” शुरू किया जायेगा | शिक्षा आन्दोलन की तीन सूत्रीय मांग है, पहला नो स्कूल तो नो फीस, दूसरा आनलाइन स्कूल तो आनलाइन की ही फीस तय हो, तीसरा शिक्षा के नाम पर हो रहे शोषण से मुक्ति के लिए नियामक आयोग बने.

भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस को क्यों बनाया बिहार चुनाव का प्रभारी !

उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद् के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि भारत अभिभावक संघ द्वारा चलाये जा रहे शिक्षा आन्दोलन का पूर्ण समर्थन है और अब निर्णायक संघर्ष की और शिक्षा आन्दोलन जा रहा है, उन्होंने कहा कि अभिभावकों की समस्या संगीन होकर आन्दोलन के रूप में अब सामने आने लगी है ऐसे में सरकारों की भूमिका काफी बढ़ जाती है लिहाज़ा सरकारें व्यापक जनहित में बच्चों की स्कूलफीस माफ़ करके अभिभावकों को राहत दे.

राजस्थान के सभी जिलों में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज

 


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...