UP POLITICS: AZAM KHAN-SHIVPAL YADAV- शिवपाल ने सपा को क्यों याद दिलाया पुराने दिन ?

यूपी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक और सीतापुर (Sitapur) जेल में बंद आजम खान (Azam Khan) को लेकर लगातार राजनीति जारी है।

0
38
shivpal yadav azam khan akhilesh yadav

  • शिवपाल सिंह यादव के मन में आजम खान को लेकर क्या चल रहा है ? 
  • आजम के बहाने शिवपाल ने सपा पर बोला हमला

पोल टॉक नेटवर्क | लखनऊ

यूपी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक और सीतापुर (Sitapur) जेल में बंद आजम खान (Azam Khan) को लेकर लगातार राजनीति जारी है। इसी राजनीति के बीच बार-बार अखिलेश यादव (AKHILESH  YADAV ) और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की दूरियां भी देखने को मिल रहीं हैं। शिवपाल यादव पहले आजम खान से मिलने सीतापुर जेल गए हुए थे उसके बाद से शिवपाल का आजम खान को लेकर सपा पर हमला जारी है। शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर आजम खान को लेकर बयान दिया है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में पेट्रोल पंप के उद्घाटन करने पहुंचें थे। आजम खान को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा, “अगर नेता जी चाहते तो आजम भाई में नहीं होते। नेता जी की बात मोदी जी से बहुत मानते हैं। अगर वह धरना देते तो मोदी जी उनकी बात को जरूर मानते। समाजवादी पार्टी अब संघर्ष को भूल गई है। जबकि समाजवादी पार्टी का इतिहास ही संघर्ष रहा है। आजम भाई छोटे-छोटे केसों में बंद हैं।”

इसके साथ ही शिवपाल सिंह यादव (SHIVPAL SINGH YADAV ) ने सपा अध्यक्ष की उस टिप्पणी का भी जवाब दिया जिसमें अखिलेश यादव (AKHLESH SINGH YADAV ) ने शिवपाल सिंह को बीजेपी में भेजने की बात कही थी। अखिलेश (AKHILESH SINGH YADAV) की बात का जवाब देते हुए शिवपाल सिंह ने कहा कि मुझको बीजेपी में भेजने का बयान अखिलेश यादव का हो सकता है नेजा जी का नहीं।

बता दें, हाल में आजम खान से जेल में नेताओं का मिलने का सिलसिला बढ़ा है। आजम खान बेटे ढाई साल से सीतापुर जेल में बंद हैं लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से जेल में आजम से मिलने आने वाले नेताओं की संख्या में बढ़ोत्तरी हो गयी है। आजम खान को सबसे पहले ओवैसी की पार्टी से एक चिट्टी लिखी गयी जिसमें उन्हें सपा छोड़ कर AIMIM का हाथ थामने का आमंत्रण दिया गया।

शिवपाल सिंह यादव आजम खान से मिलने सीतापुर जेल गए, जिसके बाद उन्होंने आजम खान (AZAM KHAN ) की इस स्थिति के लिए सपा को जिम्मेदार ठहराया था। शिवपाल (SHIVPAL SINGH YADAV ) के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (PRIYANKA GANDHI ) के राजनितिक सलाहकार प्रमोद कृष्णम् भी सीतापुर जेल जाकर आजम खान से मुलाकात कर चुके हैं। आजम खान से मिलने सपा नेता रविदास मेहरोत्रा के अध्यक्षता में सपा का दल आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचा था। हालंकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आजम खान ने उनसे मिलने के लिए मना कर दिया था।


Leave a Reply