Pankaj Patel resigns: केशव प्रसाद मौर्य को हराने वाली पल्लवी पटेल के पति ने पार्टी से दिया इस्तीफा

0
15
Pankaj Patel Resigns from Apna Dal

  • पल्लवी पटेल के पति ने अपना दल छोड़ा 
  • पंकज पटेल रहें हैं संघ के प्रचारक 

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ / आदित्य कुमार 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सिराथू विधानसभा सीट से सपा गठबंधन के साथ चुनाव लड़ते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya)  को हारने वाली पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल (Pallavi Patel husband Pankaj Patel) ने अपना दल कमेरावादी के राष्ट्रीय महासचिव के पद और अपना दल(क) पार्टी दोनों से इस्तीफा (Pankaj Patel resigns) दे दिया है।

अपना दल कामेरावादी के बड़े नेता और विधायक पल्लवी पटेल (MP Pallavi Patel) के पति पंकज पटेल  (Pankaj Patel Resignation) के इस्तीफे की पीछे की वजह का अभी फिलहाल कुछ भी साफ नहीं हुआ है। माना जा रहा है।पंकज पटेल के इस्तीफे के पीछे पार्टी की आंतरिक कलह है। कहा जा रहा कि उन्होंने अपना दल कमेरावादी की चीफ कृष्णा पटेल से नाराजगी के कारण उन्होंने अपना पद छोड़ा है।

कौन हैं पकंज पटेल?

पंकज पटेल की शादी अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की बेटी पल्लवी पटेल से हुई है। पंकज पटेल शादी से पहल संघ परिवार से जुड़े हुए थे। पंकज लंबे वक्त तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्णाकालिक प्रचारक रह चुके हैं। अपना दल छोड़ने के बाद यह कयास लगाए जा रहें हैं कि संघ के करीबी होने के चलते पंकज पटेल भारतीय जनता पार्टी का रुख कर सकते हैं।

अनुप्रिया पटेल की बहन हैं पल्लवी पटेल

केंद्र की भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पल्लवी पटेल की सगी बहन हैं। इनके पिता उत्तर प्रदेश में बहुजनों के बड़े नेता माने जाते थे। इनके पिता सोनेलाल पटेल ने अपना दल पार्टी की स्थापना की थी। पिता की मृत्यु के बाद पार्टी पर अधिकार जमाने को लेकर मां कृष्णा पटेल और अनुप्रिया पटेल के बीच सियासी दरार पड़ गयी। जिसके बाद मां और बेटी ने अलग अलग पार्टियां बना ली। पल्लवी पटेल अपनी मां कृष्णा पटेल की पार्टी में हैं।

बता दें, अपना दल के संस्थापक और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व० सोनेलाल पटेल की मृत्यु के बाद से पटेल परिवार में उनकी विरासत और अन्य मुद्दों को लेकर जंग जैसा माहौल है। बीते समय में माता कृष्णा पटेल और बेटी अनुप्रिया पटेल के बीच कलह के चलते ही पार्टी के दो धड़े हो गए हैं, जिसमें अपना दल (सोनेलाल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल हैं वहीं उनकी मां कृष्णा पटेल अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।


Leave a Reply