SSC CHSL Exam 2022: मई से शुरू हो रही है CHSL परीक्षा, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

0
156
SSC CHSL Exam Date 2022

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से 24 मई से 10 जून 2022 तक संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर (CHSL) टियर 1 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। SSC CHSL परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकतें हैं।

एडमिट कार्ड जारी होने से पहले आयोग ने SSC CHSL का आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का एप्लीकेशन स्टेटस भी जारी कर दिया है। SSC CHSL का आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sscsr.gov.in के जरिए यह जान सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं।  साथ ही साथ परीक्षा का आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से अपने एप्लीकेशन स्टेटस की जांच कर सकते हैं।

 परीक्षा का पैटर्न

इस परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और इंग्लिश कंप्रीहेंशन से कुल 200 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।

परीक्षा का समय

इन सवालों के उत्तर देने के लिए उम्मीदवारों को 1 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा। अभ्यर्थी इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

SSC CHSL Admit Card 2022: इन वेबसाइटों पर जारी होगा एडमिट कार्ड

आयोग SSC CHSL Exam 2022 के लिए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट और क्षेत्रिय वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी करेगा। अभ्यर्थी SSC NR, SSC SR, SSC CR, SSC WR, SSC ER, SSC MPR, SSC KKR, SSC NWR, और SSC NER पर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

SSC CHSL Admit Card 2022 How to Download: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट या क्षेत्रिय वेबसाइट पर जाए।
2.होम पेज पर दिए गए SSC CHSL Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।
3.यहां आवेदन संख्या आदि मांगी गई जानकारी को दर्ज करें।
4.एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
5.अब चेक करें और डाउनलोड करें।


Leave a Reply