UP Board Result 2022: जानें कब जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे, यहां से सीधे देख सकते हो रिजल्ट

अभी तक नतीजों की तारीख घोषित नहीं हुई है ऐसे में जिन छात्रों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा दी है उन सभी को यूपी शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट- upresults.nic पर नजर रखनी चाहिए।

0
448
up board result 2022

  • जल्द ही जारी किये जायेंगे यूपी बोर्ड के नतीजे 
  • इस वर्ष 50 लाख से छात्रों ने दी है परीक्षा

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ /आदित्य कुमार 

UP 10TH BOARD RESULT 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के रिजल्ट (up board result) जल्द ही जारी होने की खबर है. खबर है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही 10वीं (up board class 10th result 2022) और 12वीं (up board class 12th result 2022) की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी करेगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने रिजल्ट जारी करने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। यूपी बोर्ड के सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे हीने के आखिरी हफ्ते या जून के पहले हफ्ते में जारी कर सकता है। यहां सीधे देख सकेंगे| देखिये ये रिपोर्ट |

जून में आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट 

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 50 लाख से अधिक छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। माना जा रहा है कि बोर्ड के नतीजे 15 जून के पहले जारी किये जा सकते हैं। यूपी बोर्ड के अधिकारी हरीश चंद्र शर्मा के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम मई के अंत या जून के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। हालांकि रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय अभी तय नहीं है।

यूपी बोर्ड के अधिकारी हरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड के कन्फर्म रिजल्ट की तारीखों को UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही सूचित किया जाएगा। अभी तक नतीजों की तारीख घोषित नहीं हुई है ऐसे में जिन छात्रों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा दी है उन सभी को यूपी शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट- upresults.nic पर नजर रखनी चाहिए।

यहां देखें यूपी बोर्ड रिजल्ट 

बता दें उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऐसी इसी वर्ष मार्च-अप्रैल में कराई गयीं थीं। यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 मार्च 2022 को शुरू हुई थीं।  यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए इस साल , 51,92,689 छात्रों रजिस्ट्रेशन कराया था. जिसमें से 50 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी थी। बताया जा रहा है कि 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षाओं के मूल्यांकन का काम पूरा हो चुका है. इस दौरान 2 करोड़ से ज्यादा कॉपियां जांची गई हैं।


Leave a Reply