Home अंदर की बात UP का एक ऐसा DM जो खुद जाकर मजदूरों और जरुरतमंदों को...

UP का एक ऐसा DM जो खुद जाकर मजदूरों और जरुरतमंदों को दे रहा भोजन!


उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के जिलाधिकारी (DM) दिनेश कुमार सिंह द्वितीय इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उनके कार्यों की चर्चा यूपी से बाहर भी हो रही है. क्योंकि, वो लॉकडाउन में भी लोगों के बीच में लगातार काम कर रहे हैं. जबकि लॉकडाउन के दौरान पूरा भारत परेशान है. लोग अपने घरों में हैं. ऐसे में डीएम दिनेश कुमार सिंह-द्वितीय लगातार मजदूरों का हालचाल ले रहे हैं. ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान भी करने की बात कर रहे हैं.

जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये की क्या जरूरत है : MLA रमेश चन्द्र मिश्र

मनरेगा मजदूरों को दिए भोजन का पैकेट

जौनपुर में सराय गौरा में तालाब की खुदाई हो रही थी. रविवार को डीएम दिनेश कुमार सिंह द्वितीय ने खुद पहुँचकर मजदूरों को भोजन का पैकेट दिया. साथ ही साथ वहाँ पर उन्होंने सभी से एक-एक करके हालचाल भी जाना. उन्होंने वहां पर काम कर रहे हैं मजदूरों से यह भी पूछा कि उन्हें राशन फ्री में मिला की नहीं. मजदूरों तुरंत जवाब दिया कि राशन मिल रहा है.

लॉकडाउन एक्सक्लूसिव : राजस्थान का यह विधायक इस बार नहीं भर पाया अपने गाड़ी की क़िस्त, अपनी अंगूठी तक CM कोष में कर दिया दान

ट्वीटर पर हैं सक्रिय

मोबाइल सेवादाता कम्पनी जिओ, एयरटेल, वोडाफोन एवं बीएसएनएल के अधिकारियों के साथ आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड कराने के सम्बंध में बैठक की गयी। सेवादाता कम्पनियां मोबाइल ग्राहकों को मैसेज भेजकर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की अपील करें।

ग्राम पंचायत अमारी तथा सरायगौरा महाराजगंज में मनरेगा के तहत कराए जा रहे तालाब खुदाई के कार्य का निरीक्षण किया गया। शुरू हो गई है अब मजदूरों को रोजी रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा गांव में ही रोजगार मिल गया है इस दौरान मजदूरों व उनके परिवारों को लंच पैकेट भी बांटे गए

जौनपुर में कोई परेशानी न आये इसके लिये 5 साल की सांसद निधि देने को तैयार : MP श्याम सिंह यादव

कौन हैं दिनेश कुमार सिंह

दिनेश कुमार सिंह जौनपुर के डीएम हैं. लखनऊ के रहने वाले हैं. पीसीएस से इन्हें आईएएस में प्रमोशन मिला है. वर्ष 2013 में आईएएस में ये आईएएस पर नियुक्त हुए. सोनभद्र के 10/06/2014 से 18/02/2015 जिलाधिकारी रहे. मुजफ्फरनगर के 27/03/2016 से 25/04/2017 तक डीएम रहे. बदायूं के 25/10/2017 से 11/10/2019 तक रहे. उसके बाद से 11/10/2019 जौनपुर के डीएम हैं.

कोरोना महामारी में सरकार के हर सकारात्मक कार्य के साथ मजबूती से खड़ी है बसपा : सांसद रितेश पांडेय


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...