UP का एक ऐसा DM जो खुद जाकर मजदूरों और जरुरतमंदों को दे रहा भोजन!

उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के जिलाधिकारी (DM) दिनेश कुमार सिंह द्वितीय इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उनके कार्यों की चर्चा यूपी से बाहर भी हो रही है. क्योंकि वो लगातार लोगों के बीच में काम कर रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान पूरा भारत परेशान है. लोग अपने घरों में हैं. ऐसे में डीएम दिनेश कुमार सिंह द्वितीय लगातार मजदूरों का हालचाल ले रहे हैं. ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान भी करने की बात कर रहे हैं.

0
1331
JAUNPUR DM DINESH KUMAR SINGH SECOND
मजदूरों को भोजन का पैकेट देते जौनपुर के डीएम दिनेश कुमार सिंह द्वितीय !

उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के जिलाधिकारी (DM) दिनेश कुमार सिंह द्वितीय इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उनके कार्यों की चर्चा यूपी से बाहर भी हो रही है. क्योंकि, वो लॉकडाउन में भी लोगों के बीच में लगातार काम कर रहे हैं. जबकि लॉकडाउन के दौरान पूरा भारत परेशान है. लोग अपने घरों में हैं. ऐसे में डीएम दिनेश कुमार सिंह-द्वितीय लगातार मजदूरों का हालचाल ले रहे हैं. ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान भी करने की बात कर रहे हैं.

जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये की क्या जरूरत है : MLA रमेश चन्द्र मिश्र

मनरेगा मजदूरों को दिए भोजन का पैकेट

जौनपुर में सराय गौरा में तालाब की खुदाई हो रही थी. रविवार को डीएम दिनेश कुमार सिंह द्वितीय ने खुद पहुँचकर मजदूरों को भोजन का पैकेट दिया. साथ ही साथ वहाँ पर उन्होंने सभी से एक-एक करके हालचाल भी जाना. उन्होंने वहां पर काम कर रहे हैं मजदूरों से यह भी पूछा कि उन्हें राशन फ्री में मिला की नहीं. मजदूरों तुरंत जवाब दिया कि राशन मिल रहा है.

लॉकडाउन एक्सक्लूसिव : राजस्थान का यह विधायक इस बार नहीं भर पाया अपने गाड़ी की क़िस्त, अपनी अंगूठी तक CM कोष में कर दिया दान

ट्वीटर पर हैं सक्रिय

मोबाइल सेवादाता कम्पनी जिओ, एयरटेल, वोडाफोन एवं बीएसएनएल के अधिकारियों के साथ आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड कराने के सम्बंध में बैठक की गयी। सेवादाता कम्पनियां मोबाइल ग्राहकों को मैसेज भेजकर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की अपील करें।

ग्राम पंचायत अमारी तथा सरायगौरा महाराजगंज में मनरेगा के तहत कराए जा रहे तालाब खुदाई के कार्य का निरीक्षण किया गया। शुरू हो गई है अब मजदूरों को रोजी रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा गांव में ही रोजगार मिल गया है इस दौरान मजदूरों व उनके परिवारों को लंच पैकेट भी बांटे गए

जौनपुर में कोई परेशानी न आये इसके लिये 5 साल की सांसद निधि देने को तैयार : MP श्याम सिंह यादव

कौन हैं दिनेश कुमार सिंह

दिनेश कुमार सिंह जौनपुर के डीएम हैं. लखनऊ के रहने वाले हैं. पीसीएस से इन्हें आईएएस में प्रमोशन मिला है. वर्ष 2013 में आईएएस में ये आईएएस पर नियुक्त हुए. सोनभद्र के 10/06/2014 से 18/02/2015 जिलाधिकारी रहे. मुजफ्फरनगर के 27/03/2016 से 25/04/2017 तक डीएम रहे. बदायूं के 25/10/2017 से 11/10/2019 तक रहे. उसके बाद से 11/10/2019 जौनपुर के डीएम हैं.

कोरोना महामारी में सरकार के हर सकारात्मक कार्य के साथ मजबूती से खड़ी है बसपा : सांसद रितेश पांडेय


Leave a Reply