Chandauli News: समाजवादी पार्टी ने आखिर ऐसा क्यों कहा कि यूपी में पुलिस हत्यारी बन चुकी है

गैंगस्टर कन्हैया यादव (Kanhaiya Yadav) के घर पुलिस के दबिश के बाद बेटी की हुई संदिग्ध मौत, पुलिस पर लगा पीटने का आरोप

0
27
Kanhaiya Yadav daughter death

  • चंदौली पुलिस की वजह से हुई लड़की की मौत? 
  • अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना 

पोलटॉक नेटवर्क | लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के चंदौली में गैंगस्टर की बेटी की संदिग्ध मौत से उत्तर प्रदेश पुलिस  (UP Police) एक बार फिर से कठघरे में खड़ी हो गयी है। चंदौली (Chandauli) में गैंगस्टर कन्हैया यादव (Kanhaiya Yadav)की बेटी की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस पर आरोप लगाया जा रहा है कि दबिश के दौरान पुलिस ने एक लड़की को पीटा जिससे उसकी मौत हो गयी। वहीं परिवार पुलिस पर उनकी बेटी का रेप करने का आरोप भी लगा रहा है।

क्या है चंदौली का पूरा मामला 

दरअसल चंदौली में सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव के निवासी और गैंगस्टर कन्हैया यादव को पकड़ने के लिए थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने कन्हैया यादव के घर दबिश दी। कन्हैया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। पुलिस पर आरोप लगा कि इस दबिश के दौरान पुलिस ने परिवार के लोगों को जमकर पीटा। पुलिस की दबिश के बाद कन्हैया यादव की बेटी निशा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस पर आरोप है कि एक सिपाही ने उसके साथ रेप किया, जोर जबरदस्ती और मारपीट में उसकी मौत हो गई। वहीं कन्हैया यादव की बेटी घायल है। मामला बढ़ता देख सैयदराजा थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है।

यूपी में पुलिस हत्यारी बन चुकी है: सपा 

वहीं इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ने सत्तधारी पार्टी को आड़े हाथों ले लिया है। समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि यूपी में पुलिस हत्यारी बन चुकी है। निरंतर निर्दोष नागरिकों की BJP सरकार द्वारा प्रायोजित हत्या हो रही है। चंदौली में घर में घुसकर पुलिसकर्मियों द्वारा दो बेटियों की बर्बर पिटाई में एक बेटी की मृत्यु, अत्यंत दुखद। दोषी पुलिसकर्मियों पर हो हत्या का केस, मिले कठोरतम सजा।

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस मामले में योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए एक समाचार पत्र की कटिंग शेयर किया है। अखिलेश यादव ने अखबार की कटिंग शेयर करते हुए लिखा “बीजेपी 2.0 के राज में..” अखिलेश यादव द्वारा शेयर किये गए फोटो में लिखा हुआ है, “चंदौली में दबिश के दौरान युवती की मौत पर बवाल पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप, ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी को पीटा, वाहनों के शिशे तोड़े, इंस्पेक्टर निलंबित”


Leave a Reply