Home जनसरोकार कोराना वारियर्स : बाबा की नगरी काशी में ये पुलिसवाले बने 'देवदूत'

कोराना वारियर्स : बाबा की नगरी काशी में ये पुलिसवाले बने ‘देवदूत’


जरुरत मंद को अनाज देते हुए अजय यादव , चौकी इंचार्ज लहरतारा

देश में लॉकडाउन (lockdown) है. सरकार अपने स्तर पर इनसभी का ध्यान रख रही है. ताकि कोई भी जरूरतमंद देश में भूखा न सो जाए. किसी की दवा न रुक जाए . इन सभी बातों का ध्यान रखा जा रहा है. सभी इस कार्य में लगे हैं. आइये बात करते हैं उत्तरप्रदेश पुलिस की. जहां पर पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है. आपको ले चलते हैं मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में. जो बाबा भोले की नगरी है. योगी की पुलिस बाबा की नगरी में जरुरमदों के लिए देवदूत से कम नहीं है. उनका पूरा ख्याल रख रही है. बच्चे से लेकर बड़ो तक सभी इनकी निगरानी में हैं. किसी को परेशान नहीं होने दिया जा रहा है. ये हैं कोरोना वारियर्स. इनपर देश को नाज है.

बच्चों को भोजन देते पुलिस वाले.

इन देवदूतों को सलाम

पुलिस अपनी सामान्य ड्यूटी निभा रही है. साथ ही साथ उन कामों को भी कर रही है जो मानवीय पहलू के दायरे में आते है. सबसे पहले चौकी इंचार्ज लहरतारा अजय यादव की बात करते हैं. जो पूरी तरह से सुरक्षित तरीके से जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करा रहे हैं. इनके साथ ही साथ कई और पुलिस वाले इसी कार्य को कर रहे हैं. जो जरूरतमंद के लिए देवदूत और फरिश्ते से कम नहीं है.

बच्ची को राहत सामग्री देते हुए अजय यादव.

राघवेंद्र बहादुर सिंह डीएलडब्लू चौकी प्रभारी, रामप्रवेश चौकी प्रभारी मंडुवाडीह कस्बा और अमित यादव थाना सिगरा काम कर रहे हैं. इस समय ये लोग जरूरतमंद के लिए देव दूत से कम नहीं है. कोई भूखा न सोये इसे इन लोगों ने अभियान बना लिया है. इसे पहली प्राथमिकता के तौर पर ये कर रहे हैं. इनके साथ प्रशासन भी लगा है. यूपी पुलिस के इस कार्य की चर्चा हर जगह हो रही है. अभी तक वाराणसी से कोई शिकायत नहीं आ पाई है. वाराणसी वाले इन्ही के सहयोग से पीएम की बात का पूरा पालन कर पा रहे हैं. पोलटॉक ऐसे कोरोना वारियर्स को सलाम करता है. और इन्हें ऐसे ही काम करने की शुभकामनाये भी देता है.


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...