Home अंदर की बात UPSC 2019 : जौनपुर की प्रतिभा वर्मा को मिली तीसरी रैंक, विधायक...

UPSC 2019 : जौनपुर की प्रतिभा वर्मा को मिली तीसरी रैंक, विधायक ने कहा-किया जाएगा सम्मानित


  • जौनपुर के गैरवाह गाँव की रहने वाली हैं प्रतिभा वर्मा, लड़कियों में हैं टॉपर
  • बदलापुर के भाजपा विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने दी बधाई, जिले में ख़ुशी की लहर 

संतोष कुमार पाण्डेय | सम्पादक 

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट मंगलावर को जारी कर दिया है. सबकी निगाहें उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले पर टिकीं हुईं थी. क्या इस बार भी जौनपुर रिकॉर्ड बना पायेगा. क्योंकि हर बार इस जिले से 2 से अधिक बच्चों का चयन होता रहा है. जौनपुर जिले के ही माधोपट्टी गाँव को यूँ ही नहीं आईएएस वाला गाँव कहा जाता है. इस बार तो जौनपुर ने यूपीएससी की परीक्षा में रिकॉर्ड ही बना दिया है. जौनपुर जिले के गैरवाह गाँव की प्रतिभा वर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. लड़कियों में वो टॉपर हैं. प्रतीभा की इस सफलता से जिले के लोग उत्साहित है.

जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये की क्या जरूरत है : MLA रमेश चन्द्र मिश्र

बदलापुर के विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा ने दी बधाई

यूपीएससी (upsc 2019 result declared )  की परीक्षा में प्रतिभा की सफलता की खबर सुनने पर बदलापुर के भाजपा विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने बधाई और शुभकामनाये दी है. उन्होंने पोलटॉक (टेलीफोनिक ) को बताया कि यह हमारे जिले और क्षेत्र के लिए गर्व की बात है. प्रतिभा वर्मा को क्षेत्र वासियों की तरफ से सम्मानित किया जायेगा. जौनपुर जिला हमेशा यूपीएससी की परीक्षा में अपना परचम लहराता रहा है. इस बार की सफलता और भी बड़ी हो गई है. प्रतिभा वर्मा ने पूरे देश में जौनपुर जिले का मान बढ़ाया है.

रमेश चन्द्र मिश्रा, भाजपा विधायक, बदलापुर, जौनपुर
रमेश चन्द्र मिश्रा, भाजपा विधायक, बदलापुर, जौनपुर .

विधायक ने कहा कि प्रतिभा का पैतृक गांव मेरे गाँव के बगल में है. इस खबर को सुनकर बहुत ख़ुशी हुई. यह उपलब्धि जनपद के शिक्षा जगत के लिए गौरवशाली है. इससे जौनपुर की प्रशासकीय जगत में पकड़ और सम्मान बढ़ेगा. एक और स्वर्णिम पन्ना उस शानदार इतिहास में जुड़ गया.

2018 में आई थी 489 रैंक

प्रतिभा ने आईआईटी दिल्ली से 2014 में स्नातक किया. 2 साल तक एक प्राइवेट फर्म में एक्सप्रीरियंस के लिए नौकरी भी की. वर्ष 2018 में उनकी 489 रैंक आई थी. उनकी मां ऊषा वर्मा सरकारी स्कूल सुल्तानपुर में हेड मास्टर हैं. उनकी बड़ी बहन प्रियंका डॉक्टर हैं और दो भाई हैं. एक प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं और छोटा भाई पढाई कर रहा है. प्रतिभा ने फिजिक्स को अपना ऑप्शनल विषय लिया था.


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...