UPSC 2019 : जौनपुर की प्रतिभा वर्मा को मिली तीसरी रैंक, विधायक ने कहा-किया जाएगा सम्मानित

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट मंगलावर को जारी कर दिया है. सबकी निगाहें उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले पर टिकीं हुईं थी. क्या इस बार भी जौनपुर रिकॉर्ड बना पायेगा. क्योंकि हर बार इस जिले से 2 से अधिक बच्चों का चयन होता रहा है.

0
826
प्रतिभा वर्मा, यूपीएससी की परीक्षा में तीसरी रैंक हासिल करने वाली.
प्रतिभा वर्मा, यूपीएससी की परीक्षा में तीसरी रैंक हासिल करने वाली.

  • जौनपुर के गैरवाह गाँव की रहने वाली हैं प्रतिभा वर्मा, लड़कियों में हैं टॉपर
  • बदलापुर के भाजपा विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने दी बधाई, जिले में ख़ुशी की लहर 

संतोष कुमार पाण्डेय | सम्पादक 

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट मंगलावर को जारी कर दिया है. सबकी निगाहें उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले पर टिकीं हुईं थी. क्या इस बार भी जौनपुर रिकॉर्ड बना पायेगा. क्योंकि हर बार इस जिले से 2 से अधिक बच्चों का चयन होता रहा है. जौनपुर जिले के ही माधोपट्टी गाँव को यूँ ही नहीं आईएएस वाला गाँव कहा जाता है. इस बार तो जौनपुर ने यूपीएससी की परीक्षा में रिकॉर्ड ही बना दिया है. जौनपुर जिले के गैरवाह गाँव की प्रतिभा वर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. लड़कियों में वो टॉपर हैं. प्रतीभा की इस सफलता से जिले के लोग उत्साहित है.

जब मैंने 3 करोड़ रूपये दे दिया तो अब 23 लाख रूपये की क्या जरूरत है : MLA रमेश चन्द्र मिश्र

बदलापुर के विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा ने दी बधाई

यूपीएससी (upsc 2019 result declared )  की परीक्षा में प्रतिभा की सफलता की खबर सुनने पर बदलापुर के भाजपा विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने बधाई और शुभकामनाये दी है. उन्होंने पोलटॉक (टेलीफोनिक ) को बताया कि यह हमारे जिले और क्षेत्र के लिए गर्व की बात है. प्रतिभा वर्मा को क्षेत्र वासियों की तरफ से सम्मानित किया जायेगा. जौनपुर जिला हमेशा यूपीएससी की परीक्षा में अपना परचम लहराता रहा है. इस बार की सफलता और भी बड़ी हो गई है. प्रतिभा वर्मा ने पूरे देश में जौनपुर जिले का मान बढ़ाया है.

रमेश चन्द्र मिश्रा, भाजपा विधायक, बदलापुर, जौनपुर
रमेश चन्द्र मिश्रा, भाजपा विधायक, बदलापुर, जौनपुर .

विधायक ने कहा कि प्रतिभा का पैतृक गांव मेरे गाँव के बगल में है. इस खबर को सुनकर बहुत ख़ुशी हुई. यह उपलब्धि जनपद के शिक्षा जगत के लिए गौरवशाली है. इससे जौनपुर की प्रशासकीय जगत में पकड़ और सम्मान बढ़ेगा. एक और स्वर्णिम पन्ना उस शानदार इतिहास में जुड़ गया.

2018 में आई थी 489 रैंक

प्रतिभा ने आईआईटी दिल्ली से 2014 में स्नातक किया. 2 साल तक एक प्राइवेट फर्म में एक्सप्रीरियंस के लिए नौकरी भी की. वर्ष 2018 में उनकी 489 रैंक आई थी. उनकी मां ऊषा वर्मा सरकारी स्कूल सुल्तानपुर में हेड मास्टर हैं. उनकी बड़ी बहन प्रियंका डॉक्टर हैं और दो भाई हैं. एक प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं और छोटा भाई पढाई कर रहा है. प्रतिभा ने फिजिक्स को अपना ऑप्शनल विषय लिया था.


Leave a Reply