Home राजनीति चुनाव राजस्थान विस उपचुनाव 2021 : इस सीट से वैभव गहलोत होंगे चुनाव...

राजस्थान विस उपचुनाव 2021 : इस सीट से वैभव गहलोत होंगे चुनाव मैदान में ?


  • राजस्थान की चार विधानसभा सीट पर हो रहा है उपचुनाव 
  • वर्ष 2019 में जोधपुर से लोकसभा का हार चुके हैं चुनाव

संतोष कुमार पाण्डेय | सम्पादक 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (ashok gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (vaibhav gehlot) सहाडा (Sahara) या राजसमंद (Rajsamand) से लड़ेंगे उपचुनाव ! यह चर्चा राजस्थान में तेज हो गई है. आइये जानते हैं किस सीट पर वैभव की दावेदारी तेज हो गई है. दरअसल, राजस्थान में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (rajasthan by election 4 seats 2021) होना है ! बताया जा रहा है कि 4 सीटों में से दो ऐसी हैं जहां पर वैभव के चुनाव लड़ने की चर्चा है.

राजसमंद से भाजपा विधायक किरण महेश्वरी (kiran maheshwari rajsamand ) का निधन हुआ था उसी सीट से  अशोक गहलोत के बेटे चुनाव लड़ सकते हैं ! दूसरी सहाड़ा विधानसभा सीट है ! यहाँ से भी अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव लड़ सकते हैं ! सूत्रों की माने तो अशोक गहलोत ने तो संकेत दिए हैं राजसमंद से लड़ने का लेकिन अगर असलियत जानी जाए तो सहाड़ा से चुनाव लड़ना ज्यादा तय माना जा रहा है. क्योंकि सहाड़ा कांग्रेस का गढ़ है और यहा से जीतने की सम्भावना ज्यादा बताई जा रही है. कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी का निधन हुआ है जिससे यह सीट खाली हुई है.

2008 में सहाड़ा पर कैलाश त्रिवेदी विधायक बने थे ! और 2018 में भी चुनाव जीत गये थे.  मगर सूत्रों का कहना है कि अशोक अशोक गहलोत आखिर ऐसा रिस्क लेना चाहते हैं या पार्टी में कोई संदेश देना है ? युवा पीढ़ी में अपने बेटे को सेट करने की बात हो रही है !

अशोक गहलोत वैभव को जोधपुर से लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में उतार चुके हैं लेकिन उन्हें हार मिली है. इस बार अशोक गहलोत कोई बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहेंगे ! मगर सत्ता के गलियारे से और विपक्ष तक यह चर्चा तेज है कि वैभव इस बार पूरी प्लानिंग से मैदान में उतारे जा रहे हैं. जिससे उन्हें हार न मिले. लेकिन सियासत में कब बाजी पलट जाये इसे कौन जानता है. इस उपचुनाव (rajasthan by election 4 seats 2021) के परिणाम से बहुत बदल जायेगा .


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...