Varanasi MLC Election Result: वाराणसी में पीएम मोदी हुए फेल, बाहुबली बृजेश सिंह का कायम रहा दबदबा

0
47

उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय की खाली हुई 36 विधान परिषद की  सीटों पर चुनाव का नतीजा आज घोषित हो गया है। 36 सीटों में से 9 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए थे। वहीं 27 सीटों पर मतदान हुआ था।जिन 27 सीटों पर मतदान हुआ उनमें से भारतीय जनता पार्टी ने 24 सीटें हासिल की है जबकि 3 सीटें अन्य के खाते में गई हैं। वहीं समाजवादी पार्टी का विधान परिषद चुनाव में खाता भी नहीं खुल सका है।

पीएम मोदी के गढ़ में बीजेपी हारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार बनारस से सांसद चुने गए हैं। पीएम मोदी के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली वाराणसी–चंदौली–भदोही क्षेत्र एमएलसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई है। वाराणसी–चंदौली–भदोही क्षेत्र की विधान परिषद सीट पर माफिया बृजेश सिंह की पत्नी व निर्दलीय उम्मीदवार अन्नपूर्णा सिंह ने जीत हासिल की है।

वाराणसी एमएलसी सीट पर कुल 4,949 मतदाता है, जिनमें से 4,876 मतदाताओं ने विधान परिषद चुनाव में मतदान किया था। इनमें से कई कारणों के चलते 127 वोट निरस्त कर दिए गए जिसके चलते मान्य वोटों की संख्या 4947 बची। बता दें प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह को 4,232 वोट मिले हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार उमेश यादव को 345 जबकि बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर सुदामा पटेल को मात्र 170 वोट हासिल हुए हैं।

वाराणसी में है ब्रजेश सिंह का राज 

वाराणसी–चंदौली–भदोही क्षेत्र की एमएलसी सीट पर केंद्रीय जेल में बंद बाहुबली बृजेश सिंह के परिवार का साल 1998 से कब्जा है। इस विधान परिषद सीट से बृजेश के बड़े भाई उदयनाथ सिंह लगातार दो बार MLC रह चुकें हैं। 2010 में ब्रजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह बसपा से MLC चुनी गई थी। वही 2016 में ब्रजेश सिंह निर्दलीय एमएलसी बने थे। बता दें 2022 के एमएलसी चुनाव में ब्रजेश सिंह की पत्नीं दूसरी बार एमएलसी चुनी गयीं हैं। वाराणसी–चंदौली–भदोही क्षेत्र की एमएलसी सीट पर अन्नपूर्णा सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ा है।


Leave a Reply