डॉ मनोज मिश्र को सेंटर आफ एक्सीलेंस का बनाया गया समन्वयक

उत्तर प्रदेश शासन ने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग में भारतीय भाषाओं को प्रोत्साहन देने के लिए सेंटर आफ एक्सीलेंस अनुवाद स्थापित किया है।

0
472
डॉ मनोज मिश्र
डॉ मनोज मिश्र

  • मनोज मिश्रा ने पोलटॉक को विशेष बातचीत में बताई अपनी प्राथमिकतायें
  • यह जिले ही नहीं बल्कि प्रदेश के लिए है गौरव की बात

पोल टॉक नेटवर्क | जौनपुर

उत्तर प्रदेश शासन ने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग में भारतीय भाषाओं को प्रोत्साहन देने के लिए सेंटर आफ एक्सीलेंस अनुवाद स्थापित किया है। शासन द्वारा जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र (dr manoj mishra became center of excellence coordinator)  को सेंटर आफ एक्सीलेंस का समन्वयक बनाया गया है.

कुलपति प्रोफ़ेसर निर्मला एस मौर्य ने मीडिया को बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुसार यह केंद्र राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के प्रावधानों के अनुरूप भारतीय भाषाओं के प्रोत्साहन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यह सेंटर आफ एक्सीलेंस भारतीय भाषा के लेखकों की कृतियों का अन्य भाषाओं में अनुवाद करेगा। इससे लोक साहित्य एवं संस्कृति को वैश्विक पटल पर बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा केंद्र अनुवाद के क्षेत्र में देश के लिए महत्वपूर्ण सहयोग देगा या केंद्र अनेक भाषी भाषा के विषय विशेषज्ञ तथा अनुवाद व्याख्या के विशेषज्ञों के परामर्श और सहायता के सभी भारतीय भाषाओं के उत्साहित प्रचारित करने में मदद लेगा उत्तर प्रदेश शासन द्वारा विश्वविद्यालय में स्थापित किए जाने पर ख़ुशी का माहौल है.

पोल टॉक से बातचीत में डॉ मनोज मिश्र ने बताया कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. अब इसके माध्यम से एक बड़े काम को पटल पर लाने का अवसर है. इसके माध्यम से बेहतर कार्य होंगे। आने वाले दिनों में लोगों को इसका लाभ मिल पायेगा। श्री मिश्र जौनपुर जिले के निवासी है. इस उपलब्धि से जिले में शिक्षा जगत में हर्ष का माहौल है. साथ ही साथ जनसंचार के पुरातन और नये छात्रों में भी ख़ुशी है.

जनसंचार के पूर्व छात्र संतोष कुमार पाण्डेय, डा बलराम बिन्द, सागर शान, फैज , संजीव मिश्र, रेनू यादव, जूली श्रीवास्तव, रोहित मौर्य, प्रियेश शुक्ला, अजय पाण्डेय, बिक्रम सिंह, अरविन्द चतुर्वेदी , ज्योतिष शाहू, संतोष त्रिपाठी, विधु शेखर उपाध्याय, सुरेन्द्र सिंह और मनीष मिश्र, चंदन प्रकाश सिंह (जेपी होटल ) , सुधीर जायसवाल ने डॉ मनोज मिश्र को बधाई दी है.


Leave a Reply