Home जनसरोकार महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट में वर्चुअल दीक्षांत समारोह कोनवोमेम्स-2020 आयोजित

महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट में वर्चुअल दीक्षांत समारोह कोनवोमेम्स-2020 आयोजित


पोल टॉक नेटवर्क |  नयी दिल्ली 

महाराजा अग्रसेन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट स्टडीज में वार्षिक दीक्षांत समारोह, कोनवोमेम्स-2020 का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीबीए, बी.कॉम और बीजेएमसी के 500 छात्रों को स्नातक की डिग्री प्रदान की गयीं! समारोह में मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रो. वेदप्रकाश ने अपने संबोधन में कार्य के प्रति जुनून और नैतिकता की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि जीवन में कोई शार्टकट नहीं होता। दुनिया के महान लोगों का जीवन असफलताओं से होकर गुजरा है। निरंतर प्रयास ही सफलता तक ले जाता है, इसलिए धैर्यपूर्वक सबको देख-सुनकर ही अच्छा सीखा जा सकता है। विश्व प्रतिभा की क़द्र करता है लेकिन पुरस्कार चरित्र को देता है । संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. नंदकिशोर गर्ग ने अपने संबोधन में कहा कि औपचारिक शिक्षा के साथ ही जीवन की शिक्षा भी आवश्यक है। चरित्र के बिना शिक्षा अधूरी है । आप कहीं भी हों, चाहे कुछ भी करें, कभी भी अपने भीतर की प्रतिभा पर विश्वास करना बंद न करें, भारतीयता आपके भीतर रहे और राष्ट्रहित में कार्य करते रहें।

कार्यकारी अध्यक्ष एसपी अग्रवाल ने अपने संदेश में छात्रों को प्रतियोगी दुनिया के लिए खुद को तैयार करने की बात कही। उन्होंने आगे कहा कि असफलता से हताश होने की नहीं, बल्कि सबक लेने की आवश्यकता है। इस अवसर पर दीक्षांत समारोह स्मारिका और अर्थशास्त्र विभाग की शोध पत्रिका ‘इकोनॉमिक जर्नल’ का भी लोकार्पण हुआ।

कार्यक्रम में मेट्स के अध्यक्ष विनीत कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष जगदीश मित्तल , महासचिव टी आर गर्ग और सचिव रजनीश गुप्ता उपस्थित रहें| आयोजन डॉ. एस.के. गर्ग, डायरेक्टर जनरल, मेम्स एवं प्रो.जी.पी.गोविल, सलाहकार, मेट्स और डॉ. रवि कुमार गुप्ता, निदेशक के मार्गदर्शन में किया गया था। कार्यक्रम के समापन पर संस्थान के निदेशक डॉ. रवि कुमार गुप्ता ने अतिथियों व आयोजकों के प्रति आभार व्यक्त किया और छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी |


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...