Home चुनाव उत्तर प्रदेश विश्व कल्याण के लिए बलदेव धर्मशाला में यज्ञ, कथा और समाज सेवा...

विश्व कल्याण के लिए बलदेव धर्मशाला में यज्ञ, कथा और समाज सेवा की त्रिवेणी..


  • राष्ट्रीय संत स्वामी चिन्मयानंद बापू करेंगे श्री कृष्ण कथा की अमृत वर्षा
  • आस्था चैनल पर होगा कथा का सीधा प्रसारण, 252 देशों के लाखों भक्त होंगे लाभान्वित…

पोल टॉक नेटवर्क | आगरा 

विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट के तत्वाधान में विश्व और मानव कल्याण के लिए प्रेम और सुलहकुल की ऐतिहासिक धरा ताज नगरी में 2 से 4 दिसंबर तक प्रतिदिन यज्ञ, कथा और समाज सेवा की त्रिवेणी प्रवाहित होगी। भारत सहित 252 देशों के लाखों भक्त लाभान्वित होंगे। ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी, मुख्य संरक्षक व प्रमुख समाजसेवी मुरारी लाल गोयल पेंट ने बताया कि बल्केश्वर स्थित बलदेव धर्मशाला में यह विशिष्ट आयोजन कोरोना की नियमावली को पूरी तरह ध्यान में रखते हुए आयोजित किया जा रहा है। आयोजन के मध्य वैश्विक आपदा कोरोना के निदान हेतु प्रभु से सामूहिक प्रार्थना भी की जाएगी।

घर पर ही सुनें कथा..
अध्यक्ष भोलानाथ अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय संत स्वामी चिन्मयानंद बापू जी हर दिन दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक श्री कृष्ण कथा की अमृत वर्षा करेंगे। कथा का सीधा प्रसारण आस्था चैनल पर किया जाएगा। वैश्विक आपदा कोरोना को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सभी भक्तों से घर पर रहकर आस्था चैनल पर ही कथा श्रवण कर पुण्य अर्जित करने की अपील की।

श्री विद्या यज्ञ से बरसेगी कृपा..

संरक्षक श्रीमती सुमन गोयल ने बताया कि बलदेव धर्मशाला में ही 2 से 4 दिसंबर तक प्रतिदिन सुबह 10 से दोपहर 12:00 बजे तक ताज नगरी में पहली बार श्रीविद्या यज्ञ का आयोजन होगा। इस यज्ञ से भक्तों को मां लक्ष्मी, सरस्वती और दुर्गा मां की कृपा प्राप्त होगी।

हर दिन होंगे सामाजिक सरोकार..
महासचिव हरिओम गोयल और कोषाध्यक्ष केएम सिंघल ने संयुक्त रूप से बताया कि इस तीन दिवसीय विशिष्ट आयोजन में हर दिन समाज सेवा की गंगा बहेगी। इनमें पर्यावरण संरक्षण, गौ माता सेवा, कंबल वितरण, गरीब कन्या छात्रवृत्ति वितरण के साथ जीवन रक्षा के लिए मास्क, सैनिटाइजर और हेलमेट का वितरण भी जरूरतमंदों को किया जाएगा।

मनाएंगे गुरुदेव का जन्मोत्सव..
संरक्षक तीरथ कुशवाह ने बताया कि 4 दिसंबर को राष्ट्रीय संत पूज्य स्वामी चिन्मयानंद बापू जी का जन्म उत्सव समारोह कथा स्थल पर दीपोत्सव और पुष्पोत्सव के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा।


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

कांग्रेस ने अनेकों घोटाले कर भारत के हित और साख को गिराया : डॉ. सतीश पूनियां

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बना रहे, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व...

गरीबों को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंत्री से की मुलाकात

न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा नहीं करने के लिए दिया ज्ञापन न्यू सांगानेर रोड व्यापार...

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...