Panchayat Season 2: सिविल इंजीनियर की नौकरी छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आये जितेंद्र कुमार ‘पंचायत’ के ‘सचिव जी’

हालांकि, इसके रिलीज होने की तारीख 20 मई निर्धारित थी, लेकिन फिर निर्देशक ने इसे दो दिन पहले ही अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर स्ट्रीम कर दिया। पंचायत (Panchayat 2) सीरीज पहले सीजन की तरह ही दूसरा सीजन भी धमाल मचा रहा है।

0
46
panchayat sachiv abhishek

  • पंचायत-2 वेबसीरीज की वो बातें जो आपको जाननी है जरूरी
  • दूसरे सीजन में थोड़ा-थोड़ा क्यों दिखाया गया लव एंगल

पोल टॉक नेटवर्क | लखनऊ

अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की पापुलर सीरीज ‘पंचायत’ (Panchayat) का दूसरा सीजन (Panchayat 2) रिलीज हो चुकी है। जितेन्द्र कुमार (Jitendra Kumar), रघुबीर यादव (Raghubir Yadav), नीना गुप्ता (Neena Gupta) स्टारर वेब सीरीज पंचायत-2 ( Panchayat 2 ) का शोर हर और मचा हुआ है। हालांकि, इसके रिलीज होने की तारीख 20 मई निर्धारित थी, लेकिन फिर निर्देशक ने इसे दो दिन पहले ही अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर स्ट्रीम कर दिया। पंचायत (Panchayat 2) सीरीज पहले सीजन की तरह ही दूसरा सीजन भी धमाल मचा रहा है। यह सीरीज एक इंजीनियरिंग स्नातक अभिषेक की कहानी है जो पूर्वी यूपी के फुलेरा गांव में पंचायत सचिव बनता है। पहले सीजन में जहां अभिषेक (जितेंद्र कुमार) खुद अपनी इस नौकरी से जूझता नजर आता है, वहीं दूसरे सीजन में उसका थोड़ा थोड़ा लव एंगल दिखाया जा रहा है।

जितेंद्र कुमार ने इस सीरीज में ‘सचिव जी’ का किरदार निभाया है। पंचायत-2 सीरीज में अभिनेता जितेंद्र कुमार लीड रोल की भूमिका में हैं। पंचायत-2 सीरीज देखने वाले लोग सचिव जी की सधी हुई ऐक्टिंग और बोलने का ढंग जैसे तमाम पहलुओं पर उनकी तारीफ कर रहें हैं। क्या आप जानते हैं कि सचिव जी का रोले निभा रहे अभिनेता जितेंद्र कुमार की सिनेमा जगत में एंट्री कैसे हुई ?

सिविल इंजीनियर हैं जितेंद्र कुमार

जितेंद्र कुमार का जन्‍म राजस्‍थान के अलवर में 1 सितंबर 1990 को हुआ था। जितेन्‍द्र कुमार ने अलवर से ही स्कूली पढाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने  IIT खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग किया। जितेंद्र कुमार का पढाई के साथ-साथ अभिनय में भी मन लगता था। जितेंद्र कुमार ने पढ़ाई पूरी करते ही नाटकों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। इसी दौरान उनकी मुलाकात स्क्रिप्ट राइटर विश्वपति सरकार से हुई और उन्होंने जितेंद्र त्रिपाठी को टीवीएफ में काम करने का मौका दिया।

जितेन्द्र कुमार उर्फ जीतू ने अपने स्क्रीन पर अभिनय पारी की शुरूआत टीवीएफ के साथ की और लोकप्रियता का स्वाद भी TVF के वेब सीरीज के जरिए ही हासिल किया।  ‘परमानेंट रूममेट्स’ और ‘कोटा फैक्ट्री’ जैसी वेब सीरीज में शानदार अभिनय करने के नतीजे में उन्हें बॉलीवुड फ़िल्म में आने का स्वाद मिला। जितेन्द्र कुमार ने शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ सेकेंड लीड किया था।


Leave a Reply