LOCKDOWN : मुरादाबाद की घटना के बाद अब फूंक-फूंक कर कदम रखेगी योगी की पुलिस

उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने उत्तर प्रदेश की समूची पुलिस को तमाम तरीके के निर्देश जारी किये हैं कि लॉक डाउन में कार्यवाही के दौरान वह खुद को भी सुरक्षित रखें।

0
1138
YOGI ADITYNATH
योगी आदित्यनाथ, सीएम, यूपी.

लखनऊ से हिमांशु पुरी की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने उत्तर प्रदेश की समूची पुलिस को तमाम तरीके के निर्देश जारी किये हैं कि लॉक डाउन में कार्यवाही के दौरान वह खुद को भी सुरक्षित रखें। दरअसल, मुरादाबाद में पुलिस टीम पर पथराव की घटना के बाद अब यूपी पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है ताकि ऐसी पुनरावृत्ति प्रदेश के किसी और जनपद, शहर व कस्बे में ना हो सके।

यूपी के CM YOGI ने 20 अप्रैल से यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था, शिक्षा और कृषि पर लिया बड़ा निर्णय

लिहाजा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने लखनऊ और नोएडा के पुलिस कमिश्नर सहित सभी जनपदों के पुलिस अधीक्षकों को एडवाइजरी जारी करते हुए उनको तत्काल प्रभाव से उसके अनुपालन के जाने के निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों के तहत पुलिस कर्मी खासकर दंगा रोधी व सुरक्षा के उपकरणों का पूरा इस्तेमाल करें। इसके अलावा पुलिसकर्मियों द्वारा गलियों मोहल्लों में जाने पर दंगा रोधी उपकरण सहित हेलमेट, बैटन, वाइजर, बॉडी प्रोटेक्टर सहित पॉलीकार्बोनेट शीट आदि का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है।

न्यू इंडिया नहीं नया भारत, स्मार्ट गांव और नया जीवन चाहिए !

जिससे किसी भी आपात स्थिति से उनकी जान का कोई जोखिम न रह सके। दरअसल, योगी सरकार कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए जितनी मुस्तैदी से काम कर रही है उतनी ही मुस्तैदी के साथ चिन्हित किए गए जमातीयों को उनके घरों से निकालकर क्वॉरेंटाइन किये जाने की कोशिश में लगी है। इसके लिए सीएम द्वारा उत्तर प्रदेश की सभी जनपदों की पुलिस को अगले 24 घंटे का वक्त ऐसे जमातीयों को क्वॉरेंटाइन करने के लिए दिया गया है। साथ ही किसी भी इलाके में इसके बाद पाए जाने वाले कोई केस की जिम्मेदारी संबंधित थानाध्यक्ष पर डाले जाने के भी आदेश सीएम योगी द्वारा दिए गए हैं।

LOCKDOWN : मध्यमवर्गीय परिवार के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही, सबको साथ लेकर चले : सुरेन्द्र राजपूत

जिसको लेकर पुलिस महकमा खासा हरकत में हैं और लगातार दबिशों का दौर तेज हो गया है वही हैरान करने वाली बात यह भी है कि उत्तर प्रदेश में जमातियों के पकड़े जाने के बाद से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में अचानक तेजी आई है जो एक बड़ी चिंता का विषय सरकार के लिए बनी है और इससे निपटने को लेकर हर संभव प्रयास शुरू कर दिए गए।


Leave a Reply