Home राजनीति से इतर LATEST UPDATE आम बजट : जनता का शोषण है, अरबपतियों का पोषण है :...

आम बजट : जनता का शोषण है, अरबपतियों का पोषण है : आयुष भारद्वाज


  • राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता आयुष भारद्वाज ने बजट को बताया खराब 
  • देश में केवल 2 ही लोगों को होगा एक अंबानी और दूसरा अडानी का बजट है 

पोल टॉक नेटवर्क |जयपुर  

राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता आयुष भारद्वाज ने कहा की मोदी सरकार का यह आम बजट (union budget ) देश को निजी हाथों में बेचने का ब्लूप्रिंट है। बजट का फायदा देश में केवल 2 ही लोगों को होगा एक अंबानी और दूसरा अडानी। मोदी सरकार अंबानी को देश के टेलीकॉम, डिफेंस, रिटेल और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर कब्ज़ा करवाना चाहती है वहीं अडानी को एयरपोर्ट, माइनिंग और सोलर सेक्टर पर। इन दोनों ग्रुप्स का एकाधिकार आने वाले समय में देश से छोटे व्यापारियों को समाप्त कर बाजार को मनमानी की तरफ लेकर जाएगा।

आम बजट 2021-22 भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बूस्टर डोज : राजेन्द्र राठौड़

भारद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा कि विनिवेश के नाम पर रेलवे के फ्राइट कॉरिडोर, एयरपोर्ट्स, एनएचएआई, बीपीसीएल, एचपीसीएल, आईओसीएल, गेल, केंद्रीय भंडारण निगम, पावर ट्रांसमिशन लाइन्स और खेल स्टेडियमों को बेच कर मोदी सरकार, भाजपा को विगत चुनावों में उद्योगपतियों द्वारा दिए गए “इलेक्शन फंड” को देश की बहुमूल्य संपत्तियां लुटा कर चुकाना चाह रही है । कांग्रेस द्वारा 70 सालों की खून-पसीने की मेहनत से बनाई गयी राष्ट्रीय संपत्तियों को मोदी सरकार कौड़ियों के भाव बेच कर देश को तबाह कर रही है।

भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अभूतपूर्व विकासोन्मुखी बजट : सांसद रामचरण

भारद्वाज ने बताया कि जहां कई स्थानों पर पेट्रोल ₹100 प्रति लीटर पहुंच गया है, राजस्थान सरकार ने 2% वैट काम कर, ₹1000 करोड़ प्रति वर्ष का घाटा सह कर, आम जनता को राहत देने की कोशिश कर रही है वही केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने के बजाए कृषि सेस के रूप में क्रमश ₹4 और ₹2.5 रूपए प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। जिससे देशवासी आज ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

वैक्सीन के बजट प्रावधान को जुमला बताते हुए भारद्वाज ने कहा कि सीरम इंस्टिट्यूट ने देशभर में वैक्सीन लगाने की लागत ₹80,000 करोड़ बताई थी वहीं मोदी सरकार ने इस काम के लिए ₹35,000 करोड़ का फंड आवंटित किया है। आधे से भी कम बजट में यह कार्य कर पाना असंभव है।


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...