Home चुनाव उत्तर प्रदेश जौनपुर में कोई परेशानी न आये इसके लिये 5 साल की सांसद...

जौनपुर में कोई परेशानी न आये इसके लिये 5 साल की सांसद निधि देने को तैयार : MP श्याम सिंह यादव


कोरोना वायरस (corona virus) महामारी से पूरा देश परेशान है. अब पूरी लड़ाई जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केद्नों और मेडिकल सेवाओं के द्वारा लड़ना है. ऐसे में जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए जनप्रतिनिधि अपने विकास निधि से पैसा दे रहे हैं. हालांकि, भारत सरकार ने सांसद निधि को 2 साल के लिए अस्थाई तौर पर खत्म कर दिया है. वही जौनपुर के बसपा (BSP) सांसद श्याम सिंह यादव ने जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा है कि अगर कोरोना महामारी के लिए सांसद निधि का 5 साल के 25 करोड़ रूपये को भी देना हुआ तो हम दे देंगे, मगर हमारे जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं और अन्य जरुरी चीजों को मजबूत करना होगा. जौनपुर के कई और महत्वपूर्ण मुद्दों पर बसपा सांसद से पोल टॉक के सम्पादक  संतोष कुमार पाण्डेय ने ख़ास इंटरव्यू (टेलीफोनिक) किया है.

चीन में आज फिर मिले कोरोना के 43 केस, एक की हुई मौत

सवाल : कोरोना महामारी के समय में आप ने जौनपुर के लिए क्या किया ?
MP श्याम सिंह यादव : देखिये, मैं अपने प्रिय लोक सभा क्षेत्र जौनपुर के लिए हमेशा तैयार हूँ. इस दौरान कोई भी मेडिकल और सामाजिक परेशानी नहीं आने देंगे. मैं इसके लिए जौनपुर के अधिकारियों से हमेशा सम्पर्क में हूँ. क्षेत्र के लोगों से बातचीत भी लगातार कर रहा हूँ. दूसरी बात , जब कोरोना महामारी की बात सामने आई तो सबसे पहले मैंने जौनपुर के सीएमएचओ से बात किया. उनसे मैंने वेंटीलेटर की बात पूछी. जिससे पता चला कि जौनपुर जिला अस्पताल में एक भी वेंटिलेटर नहीं है. मैंने 24 मार्च को एक लेटर सीएमएचओ को लिखा है. जिसमें 4 आईसीयू पोर्टेबल वेंटिलेटर , 25 इन्फ्रा रेड थर्मामीटर, 500 पीपीई किट, 1000 कोरोना टेस्टिंग किट, 600 हैण्ड सैनिटाइजर, 100 लेटेक्स ग्लव्स, 10 हजार फेस मास्क, 400 एन-95 फेस मास्क के लिए लिखा था. ताकि जौनपुर में कोई परेशानी न हो सके. जौनपुर जिला अस्पताल के 10 कमरे को पूरी तरह से सैनिटाइज करके आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए भी लिखा था. जिसमें से 4 वार्ड पूरी तरह से आईसीयू पोर्टेबल वेंटिलेटर से लैश करने के लिए बात कही थी. जिसके लिए मैंने अपने सांसद विकास निधि से 43 लाख रुपया अलाट किया था. इसे जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी जौनपुर को लेटर लिखा था.

COVID-19 : पूरी दुनिया को इंडिया दे रहा ‘जीवन’, सभी को बस भारत से ही उम्मीद

MP SHYAM SINGH YADAV
जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव द्वारा लिखा गया पत्र.

सवाल : सांसद विकास निधि को 2 साल के लिए सरकार ने अस्थाई  तौर पर ख़त्म कर दिया है ? इसपर आप क्या कहेंगे ?
MP श्याम सिंह यादव : सरकार दो साल नहीं बल्कि 5 साल के लिए ले ले. मगर मेरा एक ही सवाल है कि मेरे प्रिय जिले जौनपुर में कोई परेशानी न हो. हर जरुरी काम किया जाय. कोरोना महामारी के समय मैं अपने जिले के लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूँ. उन्हें कोई परेशानी न हो, सरकार इसको लेकर काम करें. मैं सरकार के हर उस सकारात्मक कदम के साथ खडा हूँ जो जनहित में जरुरी है.

shyam singh yadAv
जौनपुर के बसपा सांसद श्याम सिंह यादव.

सवाल : अपने जिले के लोगों के साथ क्या आप सम्पर्क में हैं ?
MP श्याम सिंह यादव : कैसी बात कर रहे हैं आप ? मै उनका प्रतिनिधि हूँ. उनके लिए 24 घंटे तैयार हूँ. हर चीजों पर नजर रख रहा हूँ. लगातार जिले के प्रमुख प्रशासनिक अधिकारीयों से सम्पर्क में हूँ. उन्हें कोई परेशानी नहीं आने दूंगा. यह मेरी जिम्मेदारी है. लेकिन, मुझे उम्मीद है कि प्रशासन ठीक काम कर रहा है. लोगों के स्वास्थ्य के प्रति हम अलर्ट भी हैं.

कोरोना महामारी में सरकार के हर सकारात्मक कार्य के साथ मजबूती से खड़ी है बसपा : सांसद रितेश पांडेय

सवाल : जौनपुर के लिए आप और क्या करेंगे ?
MP श्याम सिंह यादव : जौनपुर के प्राथमिक स्कूलों को बेहतर करना है. लोगों के लिए लाइब्रेरी की भी व्यवस्था करनी होगी. मगर अभी मुझे कोरोना के लिए पहले लड़ना है. उसके लिए हम लगातार लगे हैं. पहले हम कोरोना से लड़ रहे हैं और इससे जीतेंगे भी.

सवाल : जौनपुर के लोगों की समस्याएं कैसे आप सुन और जान पा रहे है?
MP श्याम सिंह यादव : मेरा फोन नंबर उनके लिए लगातार खुला है. जबभी किसी का फोन आ रहा है तो हम उससे बात कर रहे है. और प्रशासन तक उनकी बात को पहुंचा रहे हैं. लगातार लोग जौनपुर की जनता के बीच में काम कर रहे हैं. जौनपुर के किसी भी व्यक्ति की परेशानी मेरी परेशानी होगी.

धन्यवाद !!!

 


POLL TALK DESKhttps://polltalk.in/
पोल टॉक और PollTalk.In के सम्पादक संतोष कुमार पांडेय देश के कई शहरों में पत्रकारिता कर चुके हैं। ये शहर जो कार्यस्थल बने वाराणसी , लखनऊ, आगरा, देहरादून, नोएडा, जयपुर, बिहार, हैदराबाद, पानीपत, सतना में रहे हैं। इन संस्थानों में दी सेवाएं राजस्थान पत्रिका , दैनिक भास्कर, एग्रो भास्कर, हिन्दुस्थान, जनसन्देश न्यूज़ चैनल, जनसन्देश टाइम्स, ईटीवी भारत में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किये. राजनीति की सही जानकारी और कुछ रोचक इन्टरव्यू दिखाना प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Must Read

मणिपाल में मीडिया और जनसंचार में बनाएं अपना करियर

पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में कई नई स्वर्णिम संभावनाएं पैनडैमिक के दौरान विश्वस्तर पर हेल्थ कम्युनिकेशन...

मीडिया सच दिखाए, मगर डराए नहीं : प्रो. भानावत

एमजेआरपी यूनिवर्सिटी की मानसिक स्वास्थ्य पर मीडिया का प्रभाव विषयक वेबिनार पोल टॉक नेटवर्क | जयपुर प्रोफेसर डॉ. संजीव भानावत ने कहा...

डिजिटल स्टैम्प से पकड़े जा रहे है अपराधी : प्रो त्रिवेणी सिंह

155260 पर ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत करें शिकायत अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचने के बताएं...

YOUTH कांग्रेस कमेटी का विस्तार, आयुष भारद्वाज बने पहले संगठन महासचिव

युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का किया गया विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अनुमति से हुआ...

“जन सहायता दिवस” के रूप में मनाया गया राहुल गाँधी का जन्मदिन

राजस्थान के सभी 33 जिलों में रक्तदान शिविर एवं राशन किट वितरण कार्यक्रम 1500 यूनिट रक्त एकत्रित...